hrd kumbh 2 उत्तराखंड: शाही स्नान से पहले पुलिस की तैयारियां तेज, गढ़वाल और कुमाऊं के लोगों से की अपील

हरिद्वार में कुंभ मेले में 12 और 14 अप्रैल को शाही स्नान होने जा रहे हैं, जिसको लेकर उत्तराखंड पुलिस ने तैयारियां तेज कर दी हैं। डीजीपी ने 9 अप्रैल से कुमाऊं और गढ़वाल जाने वाले लोगों को हरिद्वार जाने से बचने की सलाह दी, और वैकल्पिक मार्गों से जाने की अपील की। बताया जा रहा है कि आगामी 12 और 14 अप्रैल के कुंभ के शाही स्नान में भारी भीड़ होने की संभावना है जिसके चलते कई रूट डायवर्ट रहेंगे। जिसके चलते हरिद्वार के रास्ते से निकलने वालों को जाम का सामना करना पड़ सकता है।

जाम हटाना सबसे बड़ी चुनौती होगी

शाही स्नान के चलते उत्तराखंड पुलिस के सामने सबसे बड़ी समस्या जाम को लेकर होगी। इसके लिए पुलिस ने तैयारियां तेज कर दी हैं, पुलिस गढ़वाल और कुमाऊं जाने वाले लोगों से हरिद्वार के बजाए अन्य वैकल्पिक रास्तों का उपयोग करने की सलाह दे रही है।

3 दिन हैं शाही स्नान

बता दें 12 अप्रैल को सोमवती अमावस्या, 13 अप्रैल को चैत्र शुक्ल प्रतिपदा का स्नान है, जबकि 14 अप्रैल को मेष संक्रांति और बैसाखी का शाही स्नान है। इसलिए इन तीनों दिनों में काफी भीड़ उमड़ने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं पिछली बार महाकुंभ में बैसाखी के स्थान पर 1 करोड़ से ज्यादा श्रद्धालु स्नान करने हरिद्वार आए थे।

कोविड गाइडलाइन को अनदेखा कर रहे लोग

उत्तराखंड सरकार ने महाकुंभ का आयोजन बड़े पैमाने पर किया है, लेकिन कोरोना के बीच लोगों का लापरवाह रवैया प्रशासन के सामने कड़ी चुनौती बन रहा है। सरकार की ओर से रेलवे स्टेशन और अन्य की जगहों पर रेपिड टेस्टिंग के इतंजाम किए गए हैं लेकिन कई बार ऐसे मामले सामने आए जब लोग स्टेशन से उतरने के बाद सुरक्षाकर्मियों की बातों को अनदेखा कर कोरोना जांच में शामिल नहीं हो रहे।

कैसे स्‍मार्ट बने लखनऊ, जहां जरूरत वहां डस्‍टबिन नहीं, जहां प्रयोग नहीं वहां लाइन लगी है

Previous article

फिर लग रही तेजस एक्सप्रेस पर लगाम, 9 अप्रैल से बंद संचालन

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured