बिहार में नववर्ष पर हिंसा- कई लोगों के घायल होनें की आशंका

नई दिल्ली। बिहार के भागलपुर जिले में एक जुलूस निकालने के दौरान गाना बजाने को लेकर दो समुदाओं के लोगों की बीच झड़प हो गई जिस झड़प में करीब आधा दर्जन पुलिस वाले और तीन लोग गंभीर रुप से जख्मी हो गए।  ये पूरी घटना नाथनगर पुलिस थाना इलाके में घटित हुई बता दे कि इस इलाके में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अरिजीत चौबे की अगुवाई में बीजेपी, आरएसएस और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का एक जुलूस निकला जा रहा था

 

हिंदु नववर्ष  पर निकाले गए इस जुलूस की शुरुआत बुधनाथ मंदिर से हुई और पूरे शहर से होते हुए यह नाथनगर पहुंचा था। तभी कुछ लोगों ने इस जुलूस पर गाना बजाने को लेकर आपत्ती दर्ज की जिसके बाद धीरे धीरे तनाव पढ़ने लगा। लेकिन पुलिस के हस्तक्षेप के बाद जुलूस आगे निकलने लगा।

लेकिन अचानक तभी दोनो गुटो के स्थानीय लोगों के बीच झगड़ा हो गया, गोलियां चली, पथराव हुए और देखते ही देखते दुकानों एवं वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया।मौके पर तैनात पुलिसकर्मी गंभीर रुप से घायल हो गए थे लेकिन अभी वो खतरे से बाहर हैं घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कर दिया हैं। फिलहाल मामले की जांच जारी है और उपद्रवियों की पहचान को लेकर जांच की जा रही हैं।