दुनिया

ट्रम्प और किम जल्द ही नाभिकीय सबमिट का करेंगे आयोजन

download 3 ट्रम्प और किम जल्द ही नाभिकीय सबमिट का करेंगे आयोजन

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उत्तर कोरिया के किम जोंग उन के साथ अपनी दूसरी बैठक से “महान चीजों” की उम्मीद की क्योंकि उन्होंने अपने वियतनामी मेजबानों से बुधवार को शिष्टाचार भेंट की। निजी वार्ता और सामाजिक रात्रिभोज के साथ नेताओं ने अपना दूसरा परमाणु शिखर सम्मेलन शुरू करने से पहले किम को कुछ दर्शनीय स्थलों पर ले जाने की उम्मीद की थी। लेकिन हनोई की वियतनामी राजधानी में कार्निवल जैसा माहौल है, जिसमें नेताओं और विक्रेताओं के सड़क पर चलने वाले पेंटिंग की समानताएं हैं, उनके चेहरे के साथ टी-शर्ट को गले लगाते हुए विक्रेता, एजेंडे पर गंभीर वस्तुओं के विपरीत खड़े थे: उत्तर कोरिया के परमाणु हथियारों की खोज और कोरियाई प्रायद्वीप पर शांति।

ट्रम्प और किम पहली बार पिछले जून में सिंगापुर में मिले थे, जो एक ऐसा शिखर सम्मेलन था जो ऐतिहासिक महाविनाश पर लंबा था लेकिन उत्तर कोरिया के लिए अपने परमाणु शस्त्रागार को छोड़ने के लिए किसी भी लागू करने योग्य समझौतों पर छोटा था।

उत्तर कोरिया ने अपने आर्थिक कार्यक्रम का निर्माण करते हुए, शानदार आर्थिक बलिदान में दशकों बिताए हैं, और व्यापक संदेह है कि यह उस कार्यक्रम को सस्ते में दूर कर देगा।

ट्रम्प ने मिसाइल परीक्षणों को रोकने के लिए प्योंगयांग की प्रशंसा की है और निरस्त्रीकरण की समयसीमा की मांग पर सहजता दिखाई है। उसे उम्मीद है कि किम, जो अमेरिकी प्रतिबंधों को कुचलने से राहत पा रहा है, अपने देश की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने में मदद के बदले में अपने परमाणु हथियारों के कार्यक्रम को छोड़ देगा।

ट्रम्प ने पूर्व अमेरिकी विरोधी वियतनाम की आर्थिक जीवन शक्ति को धारण किया है क्योंकि उत्तर कोरिया के लिए मॉडल को अपने परमाणु हथियारों का पीछा छोड़ देना चाहिए।

अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के रूप में, ट्रम्प के नेतृत्व में, वियतनामी के साथ बैठ गए, ट्रम्प ने हनोई के माध्यम से आने के बाद ड्राइव करने की बात कही और यह देखने के बाद कि “वियतनाम कैसे संपन्न हो रहा है। और बहुत महत्वपूर्ण बात यह है कि हमारे पास आज रात एक बहुत बड़ा रात्रिभोज है, जैसा कि आप जानते हैं, और बैठकें। उत्तर कोरिया के साथ चेयरमैन किम और हम दोनों को वियतनाम में यह बहुत महत्वपूर्ण शिखर सम्मेलन होने के बारे में बहुत अच्छा लगा क्योंकि आप वास्तव में एक उदाहरण हैं कि अच्छी सोच के साथ क्या हो सकता है। “

Related posts

अध्ययन में हुआ खुलासा, पीएम मोदी फेसबुक पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता

lucknow bureua

सुषमा ने की इराक के विदेश मंत्री से मुलाकात, मोसुल में गायब भारतीयों पर देंगी जवाब

Rani Naqvi

ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने चीन जाएंगे एनएसए अजीत डोभाल

Rani Naqvi