January 27, 2022 2:00 am
featured दुनिया

पीएमएल-एन कार्यकर्ताओं के खिलाफ हो रही है बड़ी कार्रवाई, 300 कार्यकर्ताओं को किया जा चुका गिरफ्तार

पीएमएल-एन कार्यकर्ताओं के खिलाफ हो रही है बड़ी कार्रवाई, 300 कार्यकर्ताओं को किया जा चुका गिरफ्तार

नई दिल्ली:  पाकिस्तानी प्रशासन ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) कार्यकर्ताओं के खिलाफ बड़े पैमाने पर कारवाई शुरू कर दी है। अब तक करीब 300 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। पीएमएल-एन की अपने शीर्ष नेता और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की लंदन से स्वदेश वापसी पर हवाई अड्डे पर बड़ी रैली की तैयारी के मद्देनजर यह कारवाई शुरू की गई है।

sareef पीएमएल-एन कार्यकर्ताओं के खिलाफ हो रही है बड़ी कार्रवाई, 300 कार्यकर्ताओं को किया जा चुका गिरफ्तार

नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम की जल्द पाकिस्तान लौटने की संभावना

शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज के स्थानीय समयानुसार कल शाम 6.15 बजे लाहौर पहुंचने की संभावना है। शरीफ और मरियम को पाकिस्तान की एक अदालत ने एवनफील्ड अपार्टमेंट मामले में दोषी ठहराते हुए 10 और 7 साल की सजा सुनाई है। पीएमएल-एन प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने बताया कि पुलिस ने करीब 300 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है, जिनमे से ज्यादातर लाहौर के हैं। वहीं इस दौरान उन्होने यह भी कहा है कि यह गिरफ्तारी इसलिए हुई है ताकि वो अपने नेताओं के स्वागत के लिए हवाई अड्डे नहीं पहुंच सके।

उन्होंने कहा कि इतने बड़े पैमाने पर पीएमएल-एन कार्यकर्ताओं के खिलाफ कभी कारवाई नहीं की गई है। मार्शल लॉ के दौरान भी नहीं। इसके बावजूद कार्यकर्ता अपने नेताओं के भव्य स्वागत के लिए जरूर पहुंचेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने कहा कि पीएमएल-एन के विरोधी दलों को रैली आयोजित करने की खुली छूट दी गई है, जबकि हमारे कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए लाहौर में धारा 144 लागू कर दी गई है।

Related posts

आईएस के नए वीडियो में दिखे ढाका कैफे के हमलावर

bharatkhabar

विदेश में भारतीय हितों की चौकीदारी कर रही हूं, इसलिए नाम से पहले लगाया चौकीदार

bharatkhabar

पर्यटकों के लिए बंद हुआ विश्व प्रसिद्ध गोल्फ ग्राउंड, गुलमर्ग के बाद एशिया का सबसे बड़ा गोल्फ कोर्स

Aman Sharma