featured

भारतीय वायुसेना के हवाई हमले के एक दिन बाद आज कुछ भी संभव: अरुण जेटली

WhatsApp Image 2019 02 27 at 14.54.31 भारतीय वायुसेना के हवाई हमले के एक दिन बाद आज कुछ भी संभव: अरुण जेटली

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को एड-क़ायदा के संस्थापक ओसामा बिन लादेन को मारने के लिए 2011 में पाकिस्तान के एबटाबाद में संयुक्त राज्य अमेरिका की नौसेना के जवानों के ऑपरेशन का उल्लेख किया और कहा कि आज कुछ भी संभव है। अरुण जेटली का बयान पाकिस्तानी जेट द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार करने और राजौरी सेक्टर में भारतीय सेना की चौकी के पास बम गिराए जाने के कुछ घंटों बाद आया है।  अगर अमेरिकी नौसैनिक सील ओसामा को मार सकते हैं, तो आज कुछ भी संभव है। राजनीति में एक सप्ताह बहुत लंबा समय है। पिछले एक हफ़्ते में जिस तरह से राष्ट्र हमारे पीछे पड़ा है, ऐसा लगता है कि एक हफ़्ता भी तेज़ी से फिसल गया है। मुझे याद है कि कैसे संयुक्त राज्य अमेरिका की मुहरों ने ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान के एक एबटाबाद परिसर के अंदर से निकाल लिया था। हम सोचेंगे कि हम ऐसा क्यों नहीं कर सकते? यही सोचा था। आज, हम जानते हैं कि हम यह कर सकते हैं, ”अरुण जेटली ने कहा।

इससे पहले दिन में, पाकिस्तान के अधिकारियों ने जवाबी कार्रवाई में दावा किया, भारतीय वायु सेना ने नियंत्रण रेखा को फिर से तोड़ दिया और अपने हवाई क्षेत्र में प्रवेश किया। पाकिस्तान ने दावा किया कि उसने भारतीय वायु सेना के दो विमानों को मार गिराया और दो पायलटों को पकड़ लिया। जहां एक विमान पाकिस्तानी क्षेत्र में गिरा, वहीं दूसरा भारतीय हिस्से में गिरा। MoFA (विदेश मंत्रालय) द्वारा जारी आज सुबह PAF के हमलों के जवाब में, IAF ने LoC पार कर लिया। PAF ने पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र के अंदर दो भारतीय विमानों को मार गिराया। विमान में से एक एजे के अंदर गिर गया.

पाकिस्तान ने यह दावा करते हुए एक वीडियो भी जारी किया कि यह अभिनंदन वर्थमान नाम के एक भारतीय पायलट का है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा, “आज हमने जानबूझकर वृद्धि से बचा लिया। हम आसानी से सैन्य लक्ष्य सहित मूल लक्ष्य को नीचे ले जा सकते थे। फिर भी हमने नहीं चुना। हमने परिपक्वता और संयम के साथ काम किया।” उन्होंने कहा: “अगर हम पर आक्रामकता लाई गई तो हम आत्मरक्षा से बाहर निकलेंगे। पाकिस्तान पर्यावरण को युद्ध की ओर नहीं बढ़ा रहा है।”

Related posts

ढाई करोड़ की जवैलरी लूट कर फरार हुए डकैतो पर पुलिस ने कसा शिंकजा, तीन को किया ​गिरफ्तार

Trinath Mishra

India Corona Update: भारत में कोरोना मामलों में उछाल, 24 घंटे में मिले 3,205 नए केस, 31 की मौत

Rahul

गांधी जयंतीः संयुक्‍त राष्‍ट्र महासचिव ने राजघाट में गांधी को पुष्‍पांजलि अर्पित की

mahesh yadav