January 27, 2023 4:15 am
Breaking News featured छत्तीसगढ़ देश भारत खबर विशेष

तेलंगाना से अगवा टीआरएस नेता की नक्सलियों की हत्या, शव बरामद

nakshali hamla तेलंगाना से अगवा टीआरएस नेता की नक्सलियों की हत्या, शव बरामद

दंतेवाड़ा। नक्सलियों का हमला देश के लिए नासूर बनता जा रहा है और देखना यह है कि क्या सरकार इन पर ऐक्शन लेगी? पिछले दिनों तेलंगाना से अगवा किए गए टीआरएस नेता नाल्लूरी श्रीनिवास राव को नक्सलियों ने मार डाला है। छत्तीसगढ़ की सीमा पर सुकमा जिले के गांव पुट्टापडू के जंगल से शव को बरामद कर लिया गया है। शव को शुक्रवार देर शाम उनके गृह जिले तेलंगाना के भद्रादरी कोत्तागुड़म रवाना कर दिया गया। राव वे सत्ताधारी दल टीआरएस के मंडल स्तरीय पदाधिकारी थे।

सूचना यह है कि मुठभेड़ में फोर्स ने विधायक भीमा मंडावी की हत्या में शामिल पांच लाख के इनामी नक्सली को मार गिराया। जिले के सभी थाना व कैंपों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। सुकमा में ही एक अन्य घटना में आरक्षक की गला रेतकर हत्या कर दी गई।

तेलंगाना के भद्रादरी कोत्तागुड़म जिले के एसपी सुनील दत्त ने श्रीनिवास राव की नक्सली हत्या की पुष्टि की है। राव के शव के पास नक्सलियों की चेरला एरिया कमेटी की सचिव शारदा के नाम से जारी एक पत्र भी मिला है जिसमें राव को पुलिस का मुखबिर बताते हुए हत्या करने की बात कही गई है। दंतेवाड़ा एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि सुकमा जिले से लगे कटेकल्याण थाना क्षेत्र के ग्राम डब्बा-कुन्ना जंगल में नक्सलियों के जमावाड़ा की सूचना पर डीआरजी की स्माल एक्शन टीम भेजी गई। सुबह करीब 10 बजे डब्बा के जंगल में नक्सलियों ने फोर्स पर हमला कर दिया। जवाबी कार्रवाई में प्लाटून नंबर 26 का डिप्टी कमांडर और मलांगिर एरिया कमेटी का सदस्य खूंखार नक्सली हुर्रा मारा गया। उस पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित है। मौके से उसका शव व नौ एमएम का लोडेड पिस्टल बरामद हुआ है।

Related posts

UP: इस जिले में रसोइये के सहारे स्कूल, वीडियो वायरल होने पर BSA ने लिया ये एक्‍शन

Shailendra Singh

मप्रःराज्यपाल को ‘पढ़े भोपाल’ कार्यक्रम के लिए विश्व बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड अवार्ड दिया गया

mahesh yadav

 मेष, वृष और मिथुन राशि वालों के लिए आज का राशिफल, मानसिक शांति के लिए आराम जरूरी 

Rahul