January 28, 2023 3:01 am
featured देश भारत खबर विशेष

Trending: अंतिम संस्कार की सर्विस देने वाली वायरल तस्वीर का सच

WhatsApp Image 2022 11 22 at 7.05.58 PM Trending: अंतिम संस्कार की सर्विस देने वाली वायरल तस्वीर का सच

सोशल मीडिया पर आजकल एक तस्वीर बहुत वायरल हो रही है। इस तस्वीर को लेकर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। कुछ लोग तो इसे रोजगार का नया अवसर तक बता रहे हैं। कुछ लोग इसे नए स्टार्टअप के तौर पर इसे देख रहे हैं। तो कोई नया इनोवेशन बता रहा है।

ये तस्वीर है अंतिम संस्कार की क्रिया की सर्विस की जो इस वक्त वायरल हो रही है। ये नई सोच है मुंबई के एक शख्स की जिसने अंतिम संस्कार करवाने की सर्विस स्टार्ट की है।

मुंबई ट्रेड फेयर से वायरल हुई इस तस्वीर ने सोशल मीडिया में हड़कंप मचा दिया है। फोटो को ये मालूम पड़ता है कि ये कंपनी है लोगों को अंतिम संस्कार से संबंधित सेवाएं देती है। ट्विटर पर इस फोटो को आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने शेयर किया है और साथ कैप्शन में एक सवाल भी पूछा है कि, “ऐसे ‘स्टार्टअप’ की ज़रूरत क्यों पड़ी होगी?”

शेयर की गई फोटो देखकर पता चलता है कि कंपनी का नाम सुखांत फ्यूनरल मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड है. कंपनी की वेबसाइट के अनुसार “ये एक ऐसी आर्गेनाइजेशन है, जिसे जीवन को एक गरिमापूर्ण और सम्मानजनक विदाई देने के उद्देश्य से बनाई गई है।” वेबसाइट में दी गई डीटेल में उल्लेख है कि वे अस्पताल या घर से श्मशान तक अंतिम संस्कार के लिए “व्यापक सेवा (आदमी, सामग्री और शव) प्रदान करते हैं। ”

मिली जानकारी के अन ुसार कंपनी इन सेवाओं के बदले कुछ तय राशि जोकि करीब 37 हजार बताई जा रही है चार्ज करती है।

Related posts

 कोरोना संक्रमित बीजेपी नेता के पिता के अंतिम संस्कार को लेकर विवाद

Rani Naqvi

किसानों के आगे झुकी सरकार, बोली- कानून कोडे़ढ-दो साल तक रोकने के लिए तैयार, किसान 22 को देंगे जवाब

Aman Sharma

हाजी अली दरगाह में 5 साल बाद महिलाओं का प्रवेश

Rahul srivastava