मेरी बेटी , मेरा अभिमान , ऐसा परिवार जिसने नवजात कन्या का किया भव्य ग्रहप्रवेश

मेरी बेटी , मेरा अभिमान , ऐसा परिवार जिसने नवजात कन्या का किया भव्य ग्रहप्रवेश

लखनऊ। अकसर बेटी के पैदा होने पर लोगों के मुंह उतर जाते हैं लेकिन इस परिवार ने बेटी का गृहप्रेवश कर एक मिसाल कायम कर दी है। लाखों लोग इस बेटी के वीडियो को देख चुके हैं और सभी के मुंह से एक ही बात निकल रही ‘वाह’ आपने सेल्फी विद डॉटर , मेरी बेटी मेरा अभिमान , बेटी बचाओ बेटी बढ़ाओ जैसे स्लोगन सुने होंगे , आपने ऐसा भी समाज देखा होगा जो घर मे लड़की के पैदा होने पर नाक भौं सिकोड़ लेते हैं।

 

 

बता दें कि समाज मे ऐसे भी हैं अब भी जो बेटे की चाहत में पैदा होने से पहले ही बेटियों को मार देते हैं। हम आपको हरदोई के एक ऐसे परिवार से रूबरु करा रहे हैं जिसने बेटी के जन्म लेने पर ऐसा जश्न मनाया कि देखने वाले देखते रह गए । ऐसा परिवार जिसने वाकई में कन्या को गृहलक्ष्मी मान उसका भव्य गृहप्रवेश कराया । नवजात कन्या के गृहप्रवेश के वीडियो को दसियों लाख लोग सोशल मीडिया पर देख चुके हैं अब तक और हर किसी के मुंह से बस एक ही शब्द निकल रहा है ‘वाह’ ‘वाह’ , ‘वाह।

वहीं वीडियो में जो लोग ढोल नगाड़ों की धुन पर नाच रहे हैं वो हरदोई के रहने वाले मुकेश वर्मा का परिवार है । मुकेश वर्मा के पुत्र सत्यम की शादी कृति से दो साल पहले हुई थी । हाल ही में सत्यम और कृति को पुत्री रत्न की प्राप्ति हुई । परिवार में कन्या का जन्म होने पर मुकेश वर्मा के परिवार ने भरपूर जश्न मनाया । अस्पताल से घर मे आने पर कन्या का भव्य ग्रह प्रवेश कराया जा रहा है जिसमे कन्या की मां कृति ने बाकायदा फीता काटकर घर के अंदर प्रवेश किया । परिवार के सदस्य फूलों की बारिश कर रहे हैं साथ ही ढोल नगाड़ों की धुन पर नवजात कन्या की दादी व अन्य लोग थिरक रहे हैं ।