ताजनगरी में मेट्रो निर्माण ने पकड़ी रफ्तार, जानिए कितना हो गया काम

आगरा: मेट्रो यूपी के कई शहरों में तेजी से चलाने की रणनीति बनाई गई है। लखनऊ में संचालन के बाद कानपुर, वाराणसी और आगरा में भी प्रक्रिया को अंजाम दिया जा रहा है। विशेषकर ताजनगरी आगरा में यह काम तेजी से रफ्तार पकड़ रहा है।

सात महीने में बना डाले 50 पिलर

अगर आगरा में पिछले सात महीने में हुए काम की समीक्षा करें तो यहां 50 पिलर बनाकर तैयार कर दिए गए हैं। साथ ही 97 पाइलकैप और 500 से अधिक पाइल को भी बना लिया गया है। इस बेहतर प्रदर्शन पर यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक ने आगरा की पूरी टीम की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह काम काफी तेजी से हो रहा है। इतने कम समय में 50 पिलर का निर्माण करना एक बड़ी उपलब्धि है।

तय समय से पहले होगा काम

इससे यूपी मेट्रो विकास की नई ऊंचाइयों को छुएगा और निर्धारित समय से पहले ही काम पूरा कर लिया जाएगा। आगरा में ताज ईस्ट गेट से लेकर सिकंदरा के बीच में पहले कॉरिडोर का निर्माण किया जा रहा है। जिसे प्राथमिकता के साथ बनाने की बात कही गई है। इसी ताज ईस्ट गेट से जामा मस्जिद के बीच 50 पिलर का निर्माण किया गया है।

बता दें कि आगरा में 29.4 किमी की लंबाई वाले दो कॉरिडोर का निर्माण हो रहा है। इसमें 27 स्टेशन हैं, जिसमें 13 स्टेशन का निर्माण कॉरिडोर में किया जाएगा और 7 भूमिगत स्टेशन होंगे। इसके अतिरिक्त कालिंदी विहार और आगरा कैंट के बीच में 16 किलोमीटर लंबा दूसरा कॉरिडोर बनाया जा रहा है। जिसमें 14 मेट्रो स्टेशन का निर्माण किया जाएगा।

बेरोजगारी का दंश झेल रहे फिजियोथेरेपिस्ट, योगी सरकार से की गई ये मांग

Previous article

अमरोहा में शुरू होने से पहले ही ऑक्सीजन प्लांट का हो गया ये हाल

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured