पर्यटन विभाग लगाएगा ऋषिकेश में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कैंप

पर्यटन विभाग लगाएगा ऋषिकेश में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कैंप

देहरादून। ऋषिकेश के तपोवन में पर्यटन व्यवसाइयों के ऑनलाइन पंजीकरण हेतु पर्यटन विभाग द्वारा दिनांक 6 अगस्त 2018 से 1 सप्ताह का कैंप लगाया जाएगा। कैंप के माध्यम से पर्यटन क्षेत्र के उद्यमियों को तथा व्यवसाइयों को होटल, रिसोर्ट, ट्रेवल ट्रेड के अतिरिक्त होम स्टे आदि के रजिस्ट्रेशन के संबंध में विस्तृत जानकारी दी जाएगी तथा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किए जा सकेंगे।

बता दें कि सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि टिहरी तथा ऋषिकेश क्षेत्र में पर्यटन व्यवसाय में स्थानीय उद्यमियों की बढ़ती हुई रूचि को देखते हुए पर्यटन विभाग द्वारा यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि जिला पर्यटन कार्यालय टिहरी के स्तर से यह साप्ताहिक कैंप लगाया जाएगा। इसके माध्यम से पर्यटन इकाईयों यथा होटल, रिजोर्ट होम स्टे, ट्रेवलट्रेड आदि से संबंधित उद्यमियों द्वारा उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करवाए जा सकेंगे।

वहीं कैंप में दिए जाने वाले मार्गदर्शन और जानकारी पूर्णता निशुल्क होंगे। उन्होंने कहा कि टिहरी को एक आदर्श पर्यटक डेस्टिनेशन बनाने की जबकि ऋषिकेश में एक वैलनेस सिटी के निर्माण की पर्यटन विभाग की योजना है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कैंपों के माध्यम से पर्यटन उद्योग से संबंधित व्यवसाइयों को जागरूक किया जाएगा और संबंधित जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी।