December 5, 2022 8:22 pm
featured खेल यूपी

TokyoOlympics2020: पीवी सिंधु का कांस्य पदक पर कब्‍जा, राष्‍ट्रपति से लेकर सीएम योगी तक ने दी बधाई

TokyoOlympics2020: पीवी सिंधु का कांस्य पदक पर कब्‍जा, राष्‍ट्रपति से लेकर सीएम योगी तक ने दी बधाई

TokyoOlympics2020: टोक्यो ओलंपिक का 10वां दिन भारत के लिए एक और मेडल लेकर आया है। भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का एक बार फिर शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। पीवी सिंधु ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आसान जीत के साथ कांस्य पदक पर कब्जा किया है।

राष्‍ट्रपति ने दी बधाई

इस जीत पर राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करते हुए पीवी सिंधु को बधाई दी। उन्‍होंने लिखा, पीवी सिंधु दो ओलंपिक खेलों में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं। उसने निरंतरता, समर्पण और उत्कृष्टता का एक नया पैमाना स्थापित किया है। भारत को गौरवान्वित करने के लिए उन्हें मेरी हार्दिक बधाई।

पीएम मोदी ने सराहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, पीवी सिंधु द्वारा शानदार प्रदर्शन से हम सभी उत्साहित हैं। टोक्‍यो ओलंपिक कांस्य पदक जीतने पर उन्हें बधाई। वह भारत का गौरव हैं और हमारे सबसे उत्कृष्ट ओलंपियनों में से एक हैं।

सीएम योगी ने दीं शुभकामनाएं

वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा- मातृशक्ति का अद्भुत उदाहरण प्रस्तुत करते हुए देश की ख्यातिलब्ध शटलर पीवी सिंधु ने टोक्‍यो 2020 में कांस्य पदक जीतकर वैश्विक क्षितिज पर मॉं भारती को गौरवभूषित किया है। हार्दिक बधाई!

सपा ने भी की तारीफ

इसके अलावा समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया, टोक्यो ओलंपिक में भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु द्वारा चीन की हे बिंग को हराकर कांस्य पदक जीतना हर भारतीय के लिए गौरव का पल है।

देश को नाज है अपनी बेटी पर।

हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं!

भारत के खाते में अब 2 मेडल

बता दें कि भारत के खाते में अब 2 मेडल हैं। बॉक्सिंग में एक पदक पक्का हो चुका है। महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। वहीं भारत के पास बैडमिंटन में कांस्य पदक आ गया है।

Related posts

एमपी उपचुनाव: हार के बावजूद बीजेपी का वोट शेयर 13 फीसदी बढ़ा

Vijay Shrer

जम्मू-कश्मीरः आतंकियों की नापाक हरकत, घर में घुसकर SPO को मारी गोली

pratiyush chaubey

बिहार टॉपर्स घोटाला: कला संकाय की टॉपर रूबी राय गिरफ्तार

bharatkhabar