September 28, 2021 7:17 am
featured देश

भारत में आज कोरोना के नए 42 मामले, एक की मौत, कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या हुई 649

कोरोना वायरस भारत भारत में आज कोरोना के नए 42 मामले, एक की मौत, कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या हुई 649

नई दिल्ली। भारत में लॉकडाउन के बाद भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस से 15 लोगों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार आज चार लोगों की मौत हो गई है। जबकि पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 649 हो गई है। इसमें से 42 लोग ठीक हो गए हैं। 

वहीं, श्रीनगर के हैदरपुरा में 65 साल के एक शख्स की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई। मुंबई और ठाणे में कोरोना वायरस के 2 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। लखनऊ में चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना वायरस से निपटने के लिए जन सेना चीफ पवन कल्याण ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ देने का ऐलान किया है।

सही भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि कोरोना वायरस की महामारी के चलते प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत हर परिवार को 5 किलो चावल या गेहूं और एक किलो दाल मुफ्त दी जाएगी। इसके अतिरिक्त हर परिवार को एक किलो मुफ्त दाल मिलेगी।

यहां हमारा यह कदम गरीबों के कल्याण के प्रति हमारी सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।  केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि बीते 24 घंटों में कोरोना के 42 नए मामले सामने आए हैं और 4 मौते हुई हैं। कुल मामलों की संख्या बढ़कर 649 हो गई है।

Related posts

डोकलाम जैसी और भी गतिविधियों को अंजाम दे सकता है चीन, सेना जवाब देने में न करे ढील

Rani Naqvi

लंदन: डोकलाम विवाद को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर साधा निशाना

rituraj

बि‍हार बोर्ड: 10वीं का रिजल्ट घोषित, 3 छात्रों ने किया टॉप

pratiyush chaubey