September 21, 2021 4:25 am
featured यूपी

कोरोना वायरस से बचाव के लिए चल रहे लॉग डाउन में मस्जिद में नमाज़ पढ़ने पर 101 लोगों पर मुकदमा दर्ज

मस्जिद कोरोना वायरस से बचाव के लिए चल रहे लॉग डाउन में मस्जिद में नमाज़ पढ़ने पर 101 लोगों पर मुकदमा दर्ज

हरदोई। जानलेवा वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव के लिए चल रहे लॉग डाउन में मस्जिद में नमाज़ पढ़ने पर 101 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। लोगों को खिलाफ ये एफआईआर सण्डीला चौकी इंचार्ज ने दर्ज कराई गई है। जिन लोगों पर FIR दर्ज कराई गई है वो लोग मस्जिद में सामुहिक नमाज पढ़ रहे थे। उन लोगों पर आपदा अधिनियम के तहत मुक़दमा दर्ज किया गया है।

बता दें कि जानलेवा वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव के लिए चल रहे लॉग डाउन में पुलिस प्रशासन ने शुक्रवार को जुमे की नमाज मस्जिद में पढ़ने की इजाजत नहीं दी है। नागरिकों से घरों में ही जुमे की नमाज पढ़ने की अपील की है। साथ ही चेतावनी दी है की धारा 144 का उल्लंघन हुआ तो मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी।

वहीं नागरिकों को इस समय पूजा अर्चना और इबादत घरों में करने को कहा गया है। उन्हें मंदिर मस्जिदों में जाने की इजाजत नहीं है। उन्होंने बताया कि भीड़ में संक्रमण रोग फैलने की आशंका रहती है, इसलिए किसी को धार्मिक स्थलों में जाने की इजाजत नहीं है। एसएसपी ने बताया कि शुक्रवार को जुमे की नमाज नागरिक घरों में ही अदा करें। उन्हें मस्जिदों में जाने की अनुमति नहीं दी गई है। जो भी नियमों का उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी ,जिसके तहत धारा 188 का मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Related posts

अखिल भारतीय शतरंज महासंघ के अध्यक्ष बने डॉ संजय कपूर

Shagun Kochhar

राजधानी लखनऊ में कल से लागू हो रहा रात्रिकालीन कर्फ्यू, जानिए नए नियम

Aditya Mishra

5 अक्टूबर को जबलपुर दौरे पर जाएंगे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी,

mahesh yadav