Breaking News featured पर्यटन यूपी

हवाई मार्ग से गोरखपुर और लखनऊ को जोड़ने की तैयारी, जानिए कब से शुरू होगी उड़ान

हवाई मार्ग से गोरखपुर और लखनऊ को जोड़ने की तैयारी, जानिए कब से शुरू होगी उड़ान

लखनऊ: गोरखपुर और राजधानी लखनऊ के बीच जल्द ही हवाई यात्रा शुरू की जाएगी। यह सुविधा एयर इंडिया की फ्लाइट के माध्यम से पूरी करने की कोशिश की जा रही है। इसी महीने से यह हवाई मार्ग दोनों शहरों के सफर को आसान कर देगा।

28 मार्च से शुरू होगी उड़ान

एयर इंडिया के द्वारा 28 मार्च से लखनऊ और गोरखपुर के बीच हवाई यात्रा की शुरुआत की जाएगी। इस सफ़र से दोनों शहरों के बीच की दूरी कम होगी और यात्रियों को काफी आसानी हो जाएगी। यह विमान सेवा लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से गोरखपुर एयरपोर्ट के बीच शुरू की जा रही है।

जो रोजाना उड़ान भरेगी, लखनऊ से 3:30 पर सफर की शुरुआत होगी और गोरखपुर में 4:30 पर सफर खत्म हो जाएगा। वहीं गोरखपुर से उड़ान का समय 2:00 बजे और लखनऊ में पहुंचने का समय 3:00 बजे होगा।

कितना होगा किराया

राजधानी लखनऊ से गोरखपुर की दूरी लगभग 270 किलोमीटर है। सड़क मार्ग से यह सफर 6 घंटे में पूरा होता है। यातायात के सरकारी साधनों से समय सीमा और ज्यादा बढ़ जाती है। इसके साथ ही ट्रैफिक जैसी कई अन्य समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है।

हवाई सफर के माध्यम से यह रास्ता काफी आसान हो जाएगा। इसके साथ ही यात्रियों को कम समय भी व्यतीत करना पड़ेगा। इस सफर के लिए यात्रियों की जेब से लगभग ₹2000 वसूले जाएंगे। इस हवाई मार्ग का किराया 1901 रुपए होगा।

सुरक्षा व्यवस्था के उम्दा इंतजाम

गोरखपुर एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था उत्तर प्रदेश पुलिस संभाल रही है। यहां एक इंस्पेक्टर सहित 115 पुलिस बल के जवान तैनात रहते हैं। इन सभी को किसी भी तरह की समस्याओं से निपटने के लिए तैयार किया गया है। समय-समय पर प्रशासन की तरफ से जरूरी सुझाव भी दिए जाते रहते हैं। हाल ही में बेहतर काम करने के कारण 5 सुरक्षाकर्मियों को सम्मानित भी किया गया।

Related posts

डिंपल के साथ मंच साझा करने पर प्रियंका के ऑफिस ने दिया जवाब

kumari ashu

लखनऊ में गन्ना संस्थान को किसानों ने घेरा, कहा- 14 हजार करोड़ का भुगतान करे सरकार

Shailendra Singh

प्रियंका ने IANS को बताया, मैंने खुद को एक जगह सीमित नहीं रखा

Aman Sharma