Uncategorized

यमुना एक्सप्रेस-वे पर गाड़ी रोकना पड़ेगा भारी, कटेगा दोगुना चालान

यमुना एक्सप्रेस वे पर गाड़ी रोकना पड़ेगा भारी, कटेगा दोगुना चालान

आगरा: यमुना एक्सप्रेस-वे पर आए दिन कई सड़क दुर्घटनायें होती रहती हैं। इसी को देखते हुए यातायात विभाग में बड़े परिवर्तन करने का निर्णय लिया है। नए नियम कहते हैं कि अगर एक्सप्रेस वे पर गाड़ी खड़ी की गई, तो 2 गुना चालान कटेगा।

नहीं खड़ी कर सकेंगे गाड़ी

अपनी सहूलियत के लिए कई बार यात्री यातायात को बड़ी हानि पहुंचाते हैं। यमुना एक्सप्रेस-वे पर गाड़ी खड़ी करना बड़े हादसों को आमंत्रित करता है। इसका उदाहरण कई बार देखने को मिला है, विशेषकर ठंडी में कोहरा होने के कारण कई गाड़ियां एक दूसरे से भिड़ जाती हैं, जो बड़े हादसे को अंजाम देता है।

आरटीओ के निर्देश पर होगी कार्यवाही

इन सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए आरटीओ की तरफ से अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। यमुना एक्सप्रेस-वे पर तैनात कर्मी अब गाड़ियों के आवागमन पर नजर रखेंगे। ऐसी सभी गाड़ियां जो एक्सप्रेस-वे पर गलत तरीके से खड़ी दिखाई देंगी, उन पर दोगुना चालान कटेगा।

यमुना एक्सप्रेस-वे पर गाड़ी रोकना पड़ेगा भारी, कटेगा दोगुना चालान

लगातार प्रशासन की तरफ से इन घटनाओं को रोकने की कोशिश की जा रही है, लेकिन फिर भी हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे। एक्सप्रेस-वे पर रफ्तार भर रही गाड़ियां कई बार खड़ी गाड़ियों से टकरा जाती हैं, जिससे जान-माल का भारी नुकसान होता है।

कई सर्वे और डाटा इस समस्या की गंभीरता को दर्शाते रहते हैं, एक्सप्रेस वे का निर्माण यात्रा को सुखद बनाने के लिए किया गया था। इससे कम समय में लंबा सफर तय करने की सहुलियत मिल जाती है।

Related posts

सीएम रावत नई दिल्ली में नितिन गडकरी के साथ आयोजित बैठक मे सम्मिलित हुए

Rani Naqvi

चार दिवसीय दौरे पर शनिवार को भारत पहुंचेगी शेख हसीना

Rahul srivastava

कोरोना: 24 घंटे में सामने आए 42618 नए केस, 330 की मौत

Rahul