featured यूपी

फतेहपुर में गो तस्‍करों से मुठभेड़, तमंचे सहित तीन शातिर गिरफ्तार

फतेहपुर में गो तस्करों से मुठभेड़, तमंचे सहित तीन शातिर गिरफ्तार

फतेहपुर: धाता पुलिस और गो तस्करों के बीच सोमवार को देर रात मुठभेड़ हो गई। इस दौरान एक बदमाश के पैर में गोली लगी और वह गिर गया। पुलिस ने घायल बदमाश को उपचार के लिए भर्ती कराया है। इसके साथ ही दो अन्य गौ तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से तीन गाय, दो तमंचा, काटने के लिए गड़ासा, रस्सी और बाइक बरामद की है। मौके पर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने निरीक्षण करते हुए पड़ताल की।

धाता थाना क्षेत्र के कचरौल कल्याणपुर के जंगल में देर रात बदमाशों ने गोकशी करने की प्लानिंग की। इसके लिए तीन शातिर बाइक से पहुंचकर तीन गौवंशों को मौत के घाट उतारने वाले थे। मुखबिरों के जरिए एसओजी और स्थानीय पुलिस को मामले की सूचना मिली, जिसपर पुलिस टीम ने संयुक्त अभियान चलाते हुए मौके पर बदमाशों को ललकारा। जिसपर एक शातिर ने पुलिस टीम पर तमंचे से फायर झोंक दिया।

 

फतेहपुर में गो तस्करों से मुठभेड़, तमंचे सहित तीन शातिर गिरफ्तार
घटनास्‍थल पर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह

 

पुलिस ने अपने को सुरक्षित करते हुए आरोपियों को आत्मसमर्पण के लिए कहा, लेकिन तबतक गौकशी करने वालों ने एक और फायर झोंक दिया। इस पर एसओजी-धाता पुलिस ने जवाबी फायरिंग में एक बदमाश को घायल कर दिया। यह गोली उसके बाएं पैर में जा धंसी और वह लहूलुहान होकर वहीं गिर गया।

अंधेरे का फायदा उठा कर भागे, लेकिन गिरफ्तार

फायरिंग के बीच अंधेरे का फायदा उठा कर दो शातिर भागने लगे, लेकिन पुलिस ने आधे घंटे की सघन कॉम्बिंग करते हुए उन दोनों को भी दबोच लिया। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपना नाम पता सोनू, शमीम निवासी पच्चीसा गांव थाना खागा बताया। पुलिस टीम पर फायरिंग करने वाला जावेद था।

 

फतेहपुर में गो तस्करों से मुठभेड़, तमंचे सहित तीन शातिर गिरफ्तार

 

जावेद पर दर्जनों मुकदमे

पुलिस टीम पर फायरिंग करने वाला आरोपी जावेद बेहद शातिर है। उसके खिलाफ खागा सर्किल के कई थानों में चोरी, तस्करी, गोतस्करी, सहित दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। इसके साथ ही कौशांबी के सैनी थाने में भी उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज है। इन सभी के खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई की जा रही है।

“धाता के जंगलों में पुलिस टीम पर फायरिंग करने वाले को एक्सचेंज ऑफ फायर में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस टीम गोकशी करने वालों के खिलाफ अपना अभियान जारी रखेगी। संयुक्त टीम को पांच हजार का नकद इनाम दिया गया है।”

राजेश कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक, फतेहपुर

Related posts

एनडीए सरकार की गलत नीतियों से बढ़ी अमीर-गरीब की खाई: केजरीवाल

Rani Naqvi

दिल्ली-एनसीआर में 2000 सीसी से ज्यादा के वाहनों के रजिस्ट्रेशन पर लगी रोक हटी

bharatkhabar

पीजीआई और लोहिया में सोमवार से ओपीडी व्यवस्था शुरू

Aditya Mishra