September 29, 2022 7:20 am
featured मनोरंजन

इस साल की बॉर्डर गावस्कर सीरीज बनी ‘अल्टीमेट सीरीज’,आईसीसी ने की घोषणा

इस साल की बॉर्डर गावस्कर सीरीज बनी 'अल्टीमेट सीरीज',आईसीसी ने की घोषणा

आईसीसी की एक पोस्ट से भारतीय क्रिकेट फैंस में खुशी की लहर दौड़ गई, हाल ही में बॉर्डर गवास्कर ट्रॉफी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया उन्हीं के देश में हराया था। यह कोई छोटी जीत नहीं थी इस सरीज को आज आईसीसी ने अल्टीमेट टेस्ट सीरीज घोषित किया है।

जब इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला गया था तब विराट कोहली कप्तान थे और पहले ही मैट में भारतीय टीम 36 रनों पर आउट हो गई थी। इस मैच के बाद कई क्रिकेट पंडितों ने बड़े बड़े सवाल उठाए थे। लेकिन इस मैच के बाद भारत की वापसी ने पूरी दुनिया को अपनी ताकत और जुनून का लोहा मनवाया था।

आईसीसी ने ऑनलाइन वोटिंग प्रक्रिया के तहत यह ऐलान किया। आईसीसी ने 15 टेस्ट सीरीज का पोल कराया था जिसमें बॉर्डर गवास्कर ट्रॉफी को अल्टीमेंट सीरीज घोषित किया गया।

यह सीरीज भारत के लिए काफी खास रही थी। इस सरीज में भारत की कप्तानी अजिक्य रहाणे ने की थी, विराट कोहली की गैर मौजूदगी में भारत के युवाओं ने ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के देश में धूल चटा दी थी।

बॉर्डर गवास्कर ट्रॉफी से ही हमें रिषभ पंत के लिए काफी यादगार रहेगी। पंत को इस सरीजी के लिए हमेशा याद रखा जाएगा। इस टेस्ट सीरीज में पंत ने अपनी पावर हिटिंग से कगारुओं की हालत खराब कर दी थी।

Related posts

स्क्रीन पर फिर नजर आएंगी शाहरुख और ओमप्रिया

kumari ashu

मनीष मल्होत्रा की खूबसूरत ड्रेसिंग कलेक्शन, आप भी देखें

mohini kushwaha

चव्हाण ने दिया संकेत, शिवसेना चाहे तो आ सकती है कांग्रेस के साथ

Breaking News