featured देश बिज़नेस भारत खबर विशेष

1 जून से गूगल की ये सेवा हो रही है खत्म, डिलीट हो सकती हैं आपकी तस्वीरें

search google 1 जून से गूगल की ये सेवा हो रही है खत्म, डिलीट हो सकती हैं आपकी तस्वीरें

1 जून से गूगल फोटोज की फ्री सेवा खत्म होने जा रही है. इससे आपकी स्टोरेज पर भी असर पड़ेगा. गूगल के फोटो ऐप गूगल फोटोज की स्टोरेज 1 जून से खत्म हो रही है.

पिछले साल किया था एलान

गूगल फोटोज की अनलिमिटेड स्टोरेज खत्म हो जाएगी इसका एलान पिछले साथ नवंबर में कंपनी कर चुकी है. इसका मतलब है कि अगर आपके GMAIL के साथ मिलने वाली 15 जीबी स्टोरेज में से कुछ जीबी खाली है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. जैसे ही आपकी ये स्टोरेज फुल होने लगेगी कंपनी आपको आगाह करेगी. अगर आपको 15 जीबी से ज्यादा स्टोरेज की जरूरत है तो आपको को स्टोरेज खरीदनी होगी. आप ये स्टोरेज गूगल वन की स्टोरेज से खरीद सकते हैं.

खाली भी कर सकते हैं स्टोरेज

टेंशन लेने की बात नहीं है आप 1 जून से पहले अपनी गूगल फोटोज की स्टोरेज को खाली भी कर सकते हैं. आपको बस इतना करना है, गूगल फोटोज में रखे हुए अनचाहे फोटोज और वीडियो को डिलीट करना है. इसके लिये आप GOOGLE ONE एप डाउनलोड करें और उसी अकाउंट से लॉगिन करें जिससे गूगल फोटोज का अकाउंट चल रहा है. इसके बाद गूगल वन एप में स्टोरेज के टैब पर क्लिक करें और फिर FREE UP ACCOUNT STORAGE पर क्लिक करें.

स्टोरेज खरीद कैसे सकते हैं

अगर आपके लिये 15 जीबी डाटा कम है तो आप स्टोरेज खरीद भी सकते हैं. Google One के प्लान की शुरुआती कीमत 120 रुपये प्रति महीना है। इस कीमत में आपको 100GB की स्टोरेज मिलेगी, वहीं यदि आप 200GB की स्टोरेज चाहते हैं तो आपको हर महीने 210 रुपये खर्च करने होंगे. 2TB स्टोरेज की कीमत 650 रुपये है. यदि आप सालाना प्लान खरीदते हैं तो आपको 1,300 रुपये, 2,100 रुपये और 6,500 रुपये के विकल्प मिलेंगे.

Related posts

श्रीलंका के फिदायीन हमले की जिम्मेदारी आईएस ने ली, हमलावरों की जारी की तश्वीरें

bharatkhabar

सुषमा ने जताया भरोसा, एनएसजी का सदस्य बनेगा भारत

bharatkhabar

लोकसभा उपचुनाव में मिली हार के बाद अखिलेश यादव ने की समीक्षा बैठक। 9 अगस्त से देश बचाओ पदयात्रा निकालेंगे

Rahul