VIDEO: मुंबई में भारी बारिश के बीच यह पुलिस कांस्चेबल अकेले ऐसे निभा रहा है अपनी ड्यूटी

VIDEO: मुंबई में भारी बारिश के बीच यह पुलिस कांस्चेबल अकेले ऐसे निभा रहा है अपनी ड्यूटी

बीते दिनों मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक मुंबई में बारिश शुरू हो गई है। विभाग ने मुंबई में अगले कई दिनों के लिए यहां बारिश की चातावनी दे दी है। भारी बारिश के लिए बीएमसी ने पूरी तैयारी कर ली है। मुंबई की बारिश का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है जिसमें एक ट्रैफिक पुलिस वाला भारी बारिश के बीच अकेले कंट्रोल कर रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल इश वीडियो को लोग काफी शेयर कर रहे हैं। एनडीटीवी में छपी एक खबर के मुताबिक, मुंबई के रहने वाले सत्यम यादव कंदिवली ईस्ट स्टेशन जा रहे थे। उसी वक्त बारिश शुरू हो गई और वो अकुर्ली रोड के पास जाकर खड़े हो गए। बारिश होने से वहां अचानक ट्रैफिक हो गया था। तभी अचानक ट्रैफिक पुलिसवाला आया और ट्रैफिक कंट्रोल करने लगे।

 

 

सत्यम यादव ने अपने इंटलव्यू में एनडीटीवी को बताया- ”पहले ट्रैफिक बहुत कम था। लेकिन अचानक आई बारिश से लोग इधर-उधर भागने लगे। जिससे काफी ट्रैफिक हो गया। जिसके बाद ट्रैफिक पुलिसवाला अचानक आया और बखूबी अपना फर्ज निभाया। उन्होंने न रेनकोट पहना था न ही उनके पास छतरी थी। बारिश में भीगते हुए उन्होंने ट्रैफिक को कंट्रोल किया।” बता दें, सत्यम यादव ने सोमवार को ये वीडियो रिकॉर्ड करने के बाद फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। 3 दिन में इस वीडियो के 1.3 मिलियन व्यूज हो चुके हैं।

 

उन्होंने कहा- ”मैं सब-वे के पास खड़ा था। मैंने देखा कि एक पुलिसवाला भारी बारिश में ट्रैफिक कंट्रोल कर रहा है। मुझे लगा इसे मोबाइल पर रिकॉर्ड करने चाहिए और फेसबुक पर पोस्ट करना चाहिए। मुझे नहीं पता था कि ये वीडियो इतना वायरल हो जाएगा।” सत्यम यादव ने बताया कि वो वहां करीब 20 मिनट तक खड़े रहे। ट्रैफिक कॉन्सटेबल ने यादव से कहा- ”यह मेरा फर्ज है जो मैंने पूरा किया. ट्रैफिक संभालना हमारा काम है।”

 

मिड-डे की खबर के मुताबिक, ट्रैफिक कॉन्सटेबल का नाम नंदकुमार इंग्ले है। जिनकी उम्र 47 है। वो मुंबई पुलिस में 23 साल से हैं और उन्हें पता नहीं है कि उनका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। कॉन्सटेबल नंदकुमार ने कहा- ”मैं किसान परिवार से आता हूं, मेरे लिए बारिश कोई बड़ी बात नहीं है।” जब से उनका वीडियो वायरल हुआ है उनके पास कई कॉल आ चुके हैं।