भारतीय टीम भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला माउंट माउंगानुई के बे ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 15 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 117 रन बना लिए हैं। श्रेयस अय्यर (18 रन) और रोहित शर्मा (47 रन) क्रीज पर हैं। टीम इंडिया के लिए इस मैच में भी संजू सैमसन और केएल राहुल की ओपनिंग जोड़ी पारी की शुरुआत करने के लिए उतरी। लेकिन संजू सैमसन सिर्फ 2 रन बनाकर ही आउट हो गए। संजू सैमसन को स्कॉट कुग्गेलैन ने मिशेल सेंटनर के हाथों कैच आउट करा वापस ड्रेसिंग रूम लौटा दिया।

बता दें कि इसके बाद केएल राहुल और रोहित शर्मा ने मिलकर 88 रनों की पार्टनरशिप की। 12वें ओवर में हामिश बेनेट ने केएल राहुल को अपना शिकार बनाया। बेनेट की गेंद पर राहुल मिशेल सेंटनर को कैच दे बैठे और 45 रन बनाकर आउट हो गए। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और न्यूजीलैंड को पहले गेंदबाजी दी। इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव हुआ। पिछले मैच में आराम के बाद रोहित शर्मा पांचवें टी-20 के लिए लौटे और नियमित कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में आराम करने का फैसला किया। विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की कमान संभाली। न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

वहीं भारत पहले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ 4-1 की बढ़त ले चुका है। न्यूजीलैंड में पहली बार टी-20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम 5-0 के क्लीन स्वीप के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरेगी। वहीं, मेजबान न्यूजीलैंड की टीम लगातार चार मैच हारने के बाद अब इस मैच में सम्मान बचाने के लिए खेलेगी। न्यूजीलैंड ने तीन या अधिक मैचों की द्विपक्षीय टी-20 सीरीज में कभी सारे मैच नहीं गंवाए हैं। 2005 से उसने अपनी सरजमीं पर द्विपक्षीय टी-20 सीरीज में सिर्फ एक बार सभी मैच गंवाए हैं, जब फरवरी 2008 में इंग्लैंड ने उसे 2-0 से मात दी थी। भारत अगर यह सीरीज 5-0 से भी जीतता है, तो टी-20 रैंकिंग में पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बाद पांचवें स्थान पर रहेगा। भारतीय कप्तान विराट कोहली का इरादा हालांकि इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप को देखते हुए प्रयोग का होगा। 

टीमें

भारत: केएल राहुल (विकेटकीपर), संजू सैमसन, रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह.

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, टॉम ब्रूस, रॉस टेलर, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, स्कॉट कुग्गेलैन, टिम साउदी (कप्तान), ईश सोढ़ी, हामिश बेनेट, डेरिल मिशेल।

Rani Naqvi
Rani Naqvi is a Journalist and Working with www.bharatkhabar.com, She is dedicated to Digital Media and working for real journalism.

    दिल्ली शाहीन बाग में सीएए को लेकर हो रहे प्रदर्शन पर बोली सोनम कपूर, ये न धर्म है न कर्म

    Previous article

    सीएए और एनआरसी के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में धरना जारी, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

    Next article

    You may also like

    Comments

    Comments are closed.

    More in featured