November 30, 2022 10:05 pm
featured Breaking News देश राज्य

श्रीनगर हमला: BSF कैंप घुसे तीनों आतंक ढेर, गोलीबारी जारी

srinagar श्रीनगर हमला: BSF कैंप घुसे तीनों आतंक ढेर, गोलीबारी जारी

मंगलवार सुबह सुबह ही आतंकियों ने इस बात का सबूत दे दिया कि भारतीय सुरक्षाकर्मियों के हाथों वह मार खाते रहेंगे। इसी कड़ी में आतंकियों ने तड़के करीब 4.30 बजे श्रीनगर हवाईअड्डे के नजदीक गोगो हुमहमा इलाके में बीएसएफ की 182वीं बटालियन पर हमला किया है। अचानक हुए इस हमले में बीएसएफ के तीन जवान घायल हो गए। लेकिन इस हमले में बीएसएफ के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर बीके यादव शहीद हो गए हैं। हालांकि सेना और आतंकियों के बीच गोलीबारी अभी भी जारी है।

srinagar श्रीनगर हमला: BSF कैंप घुसे तीनों आतंक ढेर, गोलीबारी जारी
srinagar terrorist attack

शहीद हुए जवान का शव एसओ मेस से बरामद किया गया है। आतंकियों के पास से सुरक्षाकर्मियों को पांच किलो विस्फोटक पदार्थ बरामद हुआ है। पिछले काफी दिनों से आतंकियों ने विस्फोटक पदार्थ अपने पास जमा कर रखा था। वही जैसे ही हमला हुआ, वैसे ही सुरक्षाकर्मियों ने मोर्चा संभाल लिया और एक आतंकी को तत्काल पहले मौत के घाट उतार कर आतंकियों को बड़ा झटका दिया और बाकी आतंकियों की तलाश शुरू कर दी। जानकारी है कि आतंकी एक बिल्डिंग में छिपे हुए थे उसे सुरक्षाबलों ने पूरी तरह से घेर लिया जिससे अब आतंकियों पर मौत के बादल मंडरा रहा था। इमारत के चारों तरफ 53 आरआर, एसओजी, सीआरपीएफ और बीएसएफ के जवान तैनात हैं।

इस हमले की जिम्मेदारी जैश ए मुहम्मद ने ली है। कुछ आतंकियों की खबर आई है कि वह बीएसएफ कैंप के अंदर एडमिनिस्ट्रेशन ब्लॉक में छिपे हुए बताए जा रहे थे। हालांकि वहां सुरक्षाकर्मियों के परिवार का कोई सदस्य नहीं था। सूत्रों के अनुसार पास में ही एक कॉलोनी से ही आतंकियों ने जवानों को अपना निशाना बनाया है। इस वक्त आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाकर्मियों ने अपना सर्च ऑपरेशन शुरू कर रखा है। हालात संवेदनशील होने के कारण एयरपोर्ट को बंद किया गया था लेकिन अब जानकारी है कि उसे फिर से सुचारु कर दिया है। पुलवामा हमले के बाद कहा जा रहा है कि जैश ए मोहम्मद के फिदायीन दस्ते के कुछ आतंकी घाटी में मौजूद है।

Related posts

राज्यों में गोरक्षा को लेकर हुई हिंसा की क्षतिपूर्ती राज्य सरकारों की जिम्मेदारी: सुप्रीम कोर्ट

Rani Naqvi

‘यमला पगला दीवाना’ का टीजर आया सामने, सलमान खान का है ये रोल

mohini kushwaha

जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर से मिले विधायक सुधांशु शेखर

Rani Naqvi