कुलपति को भारी पड़ रहा ‘अजान’ का विरोध, जानिये कौन उतरा विरोध में

प्रयागराज: प्रयागराज में लाउडस्पीकर पर अजान का विरोध करना इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रोफेसर को भारी पड़ने लगा है। उनके बयान का विरोध उनके ही घर में होने लगा है।

गुरुवार को इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ भवन के सामने हिंदू और मुस्लिम छात्रों ने कुलपति के बयान का विरोध किया। छात्र माथे पर टीका और टोपी लगाकर विश्वविद्यालय पहुंचे और कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव के खिलाफ नारेबाजी की।

‘तत्काल प्रभाव से बर्खास्त हों कुलपति’

इसके बाद छात्र नारेबाजी करते हुए छात्र भवन से जिलाधिकारी कार्यालय तक पैदल पहुंचे और डीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन दिया। इस दौरान छात्र हाथों पर काली पट्टी बांधे रहे। छात्रों ने कहा कि कुलपति की सोच संघी है, ऐसी कुलपति को जल्द से जल्द बर्खास्त करना चाहिये। उन्होंने कहा कि संघ की मानसिकता से प्रेरित होकर कुलपति ने ये बयान दिया है।

कुलपति को भारी पड़ रहा ‘अजान’ का विरोध, जानिये कौन उतरा विरोध में

विरोध में हिंदू-मस्लिम छात्र आए एकसाथ

कुलपति का विरोध करते हुए हिंदू और मुस्लिम दोनों ही छात्रों ने एक सुर में कहा कि भारत गंगा-जमुनी तहजीब वाला देश है। यहां पर मंदिरों में घंटा भी बजता है तो मस्जिदों से अजान की आवाज भी आती है। छात्रों ने कहा कि हमारे देश में मजहबी एकता को बल दिया गया है। अगर मंदिर में भजन हो सकता है तो मस्जिद में अजान क्यों नहीं।

गायक सोनू निगम ने भी किया था अजान का विरोध

बता दें कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने कुलपति के आवास के पास की मस्जिद से लाउडस्पीकर से उठने वाली आवाज पर आपत्ति जताई थी। उन्होंने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर लाउडस्पीकर से अजान को बंद करवाने का आग्रह किया था। कुलपति का कहना था कि लाउडस्पीकर की आवाज से शोर पैदा होता है, जिससे वो ठीक से सो नहीं पाती हैं।

कुलपति को भारी पड़ रहा ‘अजान’ का विरोध, जानिये कौन उतरा विरोध में

इससे उनके काम में खलल पैदा होता है और दिनभर सिरदर्द की शिकायत रहती है। विदित हो कि प्रसिद्ध गायक सोनू निगम ने भी लाउडस्पीकर पर अजान को गलत बताकर विवाद को जन्म दे दिया था। उन्होंने भी लाउडस्पीकर पर अजान को गलत बताया था और कहा था कि लाउडस्पीकर पर अजान को बैन किया जाए। उनके बयान का देशभर में विरोध हुआ था।

Eclipse 2021: मई से दिसंबर तक लगेंगे चार ग्रहण, इन बातों का रखें ध्यान?

Previous article

लखनऊ वालों को बड़ी राहत देने की तैयारी में निगम, नहीं बढ़ेंगे हाउस-सीवर टैक्स

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured