August 16, 2022 10:35 am
Breaking News featured बिज़नेस यूपी

लखनऊ वालों को बड़ी राहत देने की तैयारी में निगम, नहीं बढ़ेंगे हाउस-सीवर टैक्स

लखनऊ वालों को बड़ी राहत देने की तैयारी में निगम, नहीं बढ़ेंगे हाउस-सीवर टैक्स

लखनऊ: शहर के लोगों को बड़ी राहत देने वाली खबर सामने आई है, इस वर्ष हाउस टैक्स, पेयजल के दाम और सीवर टैक्स में कोई बढ़ोत्तरी न होने की संभावना है। इससे शहर के लोगों को बड़ी राहत मिलने वाली है।

नए वित्तीय वर्ष में मिलेगी सुविधा

लखनऊ नगर निगम और जल कल विभाग ने नए वित्तिय वर्ष में टैक्स दरों में किसी भी तरह के बदलाव की तैयारी नहीं की है। इसी सिलसिले में कुछ दिन में कार्यकारिणी समिति के समक्ष चर्चा भी होनी है। इस वित्तीय वर्ष में पानी के दाम और हाउस टैक्स में राहत देकर लोगों को खुश करने की योजना है।

इन कारणों से मिली राहत

हाउस टैक्स में बढ़त का असर सीवर टैक्स और पानी के दाम पर पड़ता है, लेकिन इस बार हाउस टैक्स बढ़ाने की कोई भी योजना नहीं है। प्रत्येक 5 वर्ष पर टैक्स में वृद्धि की जाती है पर इस बार ऐसा नहीं किया जा रहा है। इसके पीछे महामारी भी बड़ा कारण है, इसके अलावा चुनाव भी होने वाले हैं जिसको देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

पिछले दिनों एक और खुलासा सामने आया, जहां 5 सरकारी विभाग लगभग 100 करोड रुपए का झोल किए बैठे हैं। नोटिस देने के बाद भी अभी तक पैसा नहीं दिया जा रहा है। कई ऐसे विभाग हैं, जिन्हें नगर निगम को करोड़ों रुपए देने हैं। जिनमें सिंचाई, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, परिवहन, नियोजन वन विभाग, शिक्षा जैसे विभाग शामिल हैं।

Related posts

टीवी डिबेट में शामिल होने के तुरंत बाद राजीव त्यागी की कैसे हुई मौत?, कांग्रेस को लगा झटका..

Rozy Ali

अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर कसे तंज

Srishti vishwakarma

यूपी में 11 से 14 अप्रैल तक बनेगा टीका उत्सव

sushil kumar