featured यूपी

राष्‍ट्रपति के आगमन में जुटी राजधानी, ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी

राष्‍ट्रपति के आगमन में जुटी राजधानी, ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी

लखनऊ: आगामी 28 जून को राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद लखनऊ आ रहे हैं। वह स्पेशल प्रेसिडेंशियल एक्सप्रेस से लखनऊ रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर पहुंचेंगे। इसके बाद राष्‍ट्रपति मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और अधिकारियों के काफिले के साथ राजभवन के लिए रवाना होगें।

प्रिसिडेंट कोविंद की सिक्योरिटी को लेकर राजधानी में पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। रेलवे स्टेशन से लेकर राजभवन तक सीसीटीवी और ड्रोन कैमरे से मॉनिटरिंग की जा रही है।

अधिकारियों ने बनाई रणनीति

हाई सिक्योरिटी को लेकर कानपुर से लखनऊ के बीच सभी रेलवे क्रॉसिंग पर पुलिस फोर्स तैनात होगी। ऐसे में रेलवे ट्रैक को भी ठीक किया जा रहा है। रेलवे ट्रैक किनारे बसी मलिन बस्तियों पर निगरानी रखने के अलावा पुलिस और आरपीएफ के जवान वहां तैनात रहेंगे।

प्लेटफॉर्म नंबर एक पर राष्‍ट्रपति पहुंचेंगे तो प्लेटफॉर्म नंबर 02 और 03 पर ट्रेनों को बैन किया गया है। चारबाग से लेकर राजभवन तक तमाम होटल, गेस्ट हाउस, लॉज, धर्मशाला और मुसाफिर खानों पर चेंकिग अभियान के तहत संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है। बताते चलें कि रेलवे के सीनियर अफसरों के साथ कमिश्नर डीके ठाकुर, डीएम अभिषेक प्रकाश और जेसीपी  पीयूष मोर्डिया ने हाई सिक्योरिटी का खाका तैयार किया है।

खुफिया एजेंसी रखेंगी नजर

जेपीसी पीयूष मोर्डिया के मुताबिक, राष्‍ट्रपति के आगमन पर रेलवे स्टेशन पर पुलिस लगातार विशेष चेकिंग अभियान चला रही है। उधर, बम और डॉग स्क्वायड टीम चप्पे-चप्पे पर जायजा कर रही है, जिससे कोई भी चूक न हो सके। रेलवे स्टेशन से राजभवन तक सीसीटीवी और ड्रोन कैमरे से मॉनिटरिंग की जा रही। पुलिस ट्रायल कर चुकी है तो वहीं एटीएस, एसटीएफ समेत कई सुरक्षा एजेंसी के कमांडो राजधानी में डेरा डाल चुके हैं।

Related posts

लखनऊ: यूपी चुनाव से पहले मायावती ने खेला ब्राह्मण कार्ड, पढ़िए पूरी खबर

Shailendra Singh

मेरठ के सुभारती विश्वविद्यालय में ताबड़तोड़ फायरिंग

bharatkhabar

जीनिए: इस साल और पिछले साल का दिवाली पर फिल्मों का धमाल

Rani Naqvi