ibps, cleared, vacancies, many, posts, early, application,
Ibps job

नई दिल्ली: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) ने दिल्ली पुलिस एग्जीक्यूटिव कॉन्स्टेबल का रिजल्ट जारी कर दिया है। कमीशन की ओर से चयन किए गए अभ्यर्थियों की दो लिस्ट जारी की गई हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। कि उनका सेलेक्शन हुआ है या नहीं।

पिछले साल हुई थी परीक्षा

SSC ने एग्जीक्यूटिव कॉन्स्टेबल की परीक्षा पिछले साल करवाई था। परीक्षा पिछले साल 27 नवंबर से लेकर 14 दिसंबर तक चली थी। परीक्षा में हजारों छात्र शामिल हुए थे। अब रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। जिसके तारीख अभी नहीं जारी की गई है।

यहां चेक करें रिजल्ट?

परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी सर्विस सिलेक्शन कमीशन की ऑफिसियल वेबसाइट https://ssc.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को अपना रोल नंबर और पासवर्ड डालना होगा। उसके बाद ही रिजल्ट के परिणाम देख पाएंगे। वेबसाइट पर परीक्षा में उत्तीर्ण हुए अभ्यर्थियों की लिस्ट भी जारी कर दी गई है।

इन पदों के लिए होगी भर्ती?

कमीशन के नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 5836 पदों पर भर्ती होनी है। इसमें पुरुष कॉन्स्टेबल के 3902 पद और महिला कॉन्स्टेबल के 1934 पद हैं। जो लोग इस परीक्षा में पास हो गए हैं उन्हें फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। जो लोग फिजिकल और मेडिकल टेस्ट क्लीयर कर पाएंगे उन्ही का आगे चयन होगा।

बाइक बोट घोटाले के आरोपी भूदेव के घर की कुर्की

Previous article

IND vs ENG T-20: भारत की करारी हार, इंग्लैंड ने 8 विकेट से रौंदा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured