January 28, 2022 5:39 am
featured देश यूपी राज्य

लखनऊ: राजनाथ सिंह ने किया ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट व डीआरडीओ लैब का शिलान्यास, सीएम योगी भी रहे मौजूद

rajnath singh लखनऊ: राजनाथ सिंह ने किया ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट व डीआरडीओ लैब का शिलान्यास, सीएम योगी भी रहे मौजूद

लखनऊ || रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज यानी रविवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट व डीआरडीओ लैब का शिलान्यास किया। लखनऊ में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान डीआरडीओ प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया। 

10 हजार करोड़ से अधिक का किया गया है निवेश

ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट व डीआरडीओ लैब दोनों ही परियोजनाओं के लिए सरकार की ओर से करीब 10 हाजर करोड़ से अधिक का निवेश किया गया है। ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट के लिए सरकार की ओर से मात्र ₹1 लीज पर 80 हेक्टेयर से अधिक जमीन को उपलब्ध कराया गया है। वहीं अमौसी एयरपोर्ट के ठीक बगल में रक्षा अनुसंधान और विकास के लिए डीआरडीओ लैब का निर्माण कराया गया है। 

सीएम योगी ने ये कहा

कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने कहा कि “देश का रुख साफ है कि वह सुरक्षा से खिलवाड़ पसंद नहीं करेगा। ये नया भारत है जो पहले छेड़ता नहीं और अगर किसी ने छेड़ा तो फिर उसे छोड़ता नहीं।” सीएम ने आगे कहा कि आज का लखनऊ बस ‘मुस्कुराइए… आप लखनऊ में हैं’ तक सीमित नहीं है। अब लखनऊ में डीआरडीओ एक ऐसी बह्मोस मिसाइल तैयार करेगा, जिसे भारत की सुरक्षा सुनिश्चित होगी। 

रक्षा मंत्री ने सीएम योगी को किया आभार व्यक्त

शिलान्यास कार्यक्रम के अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि”मैं योगी जी का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। जिन्होंने ज्यों ही मैंने परियोजनाओं के स्थापन का जिक्र किया, उन्होंने क्षण भर की भी देरी न करते हुए तुरंत तैयार हो गए। उन्होंने कहा- जितनी जल्दी हो सकेगा मैं भूमि उपलब्ध करवा दूंगा।” राजनाथ सिंह ने आगे कहा मैं आभार व्यक्त करना चाहता हूं, आपने महज डेढ़ माह में ही 200 एकड़ की जमीन उपलब्ध करवा दी|

भारत की धरती पर हो ब्रह्मोस मिसाइल का निर्माण

राजनाथ सिंह ने कहा कि “हम भारत की धरती पर ब्रह्मोस मिसाइल बनाना चाहते हैं। किसी देश पर आक्रमण करने के लिए नहीं, बल्कि भारत के पास ऐसी ताकत हो कि दुनिया का कोई देश भारत की ओर आंख उठाकर न देख सके। उन्होंने आगे कहा कि हमारे प्रधानमंत्री जी द्वारा लागू की गई सभी योजनाओं को अगर प्रभावी ढंग से पूरे प्रदेश में लागू करने का काम किसी ने किया है तो वह योगी आदित्यनाथ हैं, मैं तहेदिल से उनको बधाई देना चाहता हूं। जब मैं दूसरे राज्यों में जाता हूं तो लोग कहते हैं कि मान लिया भाइया कि यूपी की सरकार, बहुत असरदार। हर काम में आपके मुख्यमंत्री जी दिलेरी का परिचय देते हैं। 

 

 

Related posts

महाराष्ट्र सरकार ने घटाई कई विपक्षी नेताओं की सुरक्षा, जानें कौन है लिस्ट में शामिल

Aman Sharma

बीजेपी के 107 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, मंत्री ब्रजेश पाठक बोले- जिताऊ उम्मीदवारों को दिया टिकट

Saurabh

नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का प्रयास

Pradeep sharma