featured खेल

IND vs ENG T-20: भारत की करारी हार, इंग्लैंड ने 8 विकेट से रौंदा

buttler IND vs ENG T-20: भारत की करारी हार, इंग्लैंड ने 8 विकेट से रौंदा

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे T-20 मैच में भारत को करारी हार का सामना देखने को मिला। इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड 2-1 से आगे हो गई है। भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट गंवा कर 156 रन बनाए थे। जिसके जवाब में इंग्लैंड में 2 विकेट गंवा कर मैच अपने नाम कर लिया है।

इंग्लैंड की तरफ से जोस बटलर ने शानदार पारी खेली बटलर 52 गेंदों पर धुंआधार बैटिंग करते हुए 83 रन बनाते हुए नाबाद रहे। बटलर ने अपनी पारी में 5 चौके और 4 छक्के लगाए। तो वहीं बैस्ट्रो ने 40 रन बनाकर नाबाद रहे बेस्ट्रो ने 28 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों की मदद से 40 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से सुंदर और चहल ने 1-1 विकेट लिए जबकि भुनेश्वर और शार्दुल ठाकुर को एक भी विकेट नहीं मिला।

कप्तान कोहली ने खेली लाजवाब पारी

भारत के ओर से कप्तान विराट कोहरी ने शानदार बैटिंग करते हुए 46 गेंदों पर 8 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 77 रन बनाकर नाबाद रहे। जबकि हर्दिक ने 25 रन बनाए इसके अलावा भारत की ओर से कोई कोई बैट्स मैन रन नहीं बना सका।

धराशाई हुई टीम इंडिया

इंग्लैंड गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाजों की एक भी नहीं चली। ओपनर केएल राहुल तो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गई। जबकि रोहित शर्मा भी कुछ खास नहीं कर पाए वह भी महज 15 रन बनाकर मार्क वुड के जाल में फंस गए। इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा सफल गेंदबाद मार्क वुड रहे, वुड ने चार ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट झटके तो जॉर्डन ने चार ओवर में 35 रन देकर दो विकेट लेने में कामयाब रहे।

बटलर रहे मैन ऑफ द् मैच

इंग्लैंड को शानदार जीत दिलाने वाले और धुंआधार बैटिंग करने वाले जोस बटलर को मैन ऑफ द् मैच मिला। बटलर ने शुरुआती ओवर से ही अपना अंदाज दिखाने लगे थे। जब रॉय आउट हुए तो बटल 10 गेंदों का सामना करके 20 रन बनाकर खेल रहे थे। उसके बाद बटलर ने तूफानी बैटिंग शुरू की और 18.2 ओवर में टीम को जीत दिला दी। इसके साथ इंग्लैंड ने सीरीज में 2-1 से बढ़त भी बना ली।

Related posts

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज 4 बजे करेंगी प्रेस कॉन्फ़्रेंस, बताएंगी राहत पैकेज की बारीकियां

Shubham Gupta

69000 शिक्षक भर्ती: अभ्यर्थियों से मिले भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर, विधानसभा घेरने निकले

Shailendra Singh

हिंदुत्व ब्रिगेड़ का शर्मनाक कारनामा, मस्जिदों के सामने लहराई तलवारें-भगवा झंडे

lucknow bureua