featured दुनिया

Sri Lanka Economic Crisis: प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे बोले, श्रीलंका में बचा अब सिर्फ एक दिन का ही पेट्रोल

srilankapetrol 770x431 1 Sri Lanka Economic Crisis: प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे बोले, श्रीलंका में बचा अब सिर्फ एक दिन का ही पेट्रोल

Sri Lanka Economic Crisis: आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में अब सिर्फ एक दिन का ही पेट्रोल बचा है जिसकी जानकारी प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने दी। विक्रमसिंघे ने कहा कि देश में हालात इतने खराब हैं कि घंटों लाइन में लगने के बावजूद भी लोगों को पेट्रोल नहीं मिल पा रहा।

ये भी पढ़ें :-

INS Surat: दुनिया देखेगी भारत की समुद्री ताकत, आज भारतीय नौसेना को मिलेगा नया विध्वंसक

खराब स्थिति के चलते पीएम विक्रमसिंघे ने कहा कि अगर भारत से पेट्रोल-डीजल के दो-दो शिपमेंट मिल जाएं तो बड़ी राहत मिलेगी। बता दें कि भारत की तरफ से रविवार को ही एक डीजल शिपमेंट श्रीलंका पहुंचाया गया था लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी उसका वितरण नहीं किया गया।

आवश्यक दवाओं की कमी
विक्रमसिंघे बोले कि वो देश के लोगों से कुछ भी छिपाना नहीं चाहते और इस समय श्रीलंका को जरूरी सामनों की खरीद के लिए सात करोड़ 50 लाख अमेरिकी डॉलर की विदेशी मुद्रा की जरूरत है। श्रीलंका में हालात इतने खराब हैं कि देश 14 आवश्यक दवाओं की कमी का भी सामना कर रहा है।

वर्तमान में श्रीलंका मुद्रास्फीति और दवा, ईंधन एवं अन्य जरूरी वस्तुओं की भारी किल्लत का सामना कर रहा है जिसके विरोध में हजारों लोग सडकों पर उतरे हैं। बिजली मंत्री कंचना विजेसेकेरा ने लोगों से अपील की है कि अगले तीन दिनों में 1,190 ईंधन स्टेशन की डिलीवरी पूरी होने तक कतार में ना खड़ें हों और ना ही टॉप अप करें।

बाढ़ बनी मुसीबत
आर्थिक संकट के बीच अब श्रीलंका में बाढ़ भी भारी मुसीबत का सबब बनी है। श्रीलंका के आपदा प्रबंधन केंद्र ने जानकारी दी कि रविवार को भारी बारिश की वजह से 600 से ज्यादा परिवार लैंडस्लाइड और बाढ़ से प्रभावित हुए।

इस बीच आशंका जताई जा रही है कि श्रीलंका में लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम यानी लिट्‌टे बड़ा हमला कर सकता है। भारत की तरफ से इंटेलिजेंस इनपुट मिलने के बाद श्रीलंका में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

Related posts

उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की 18 वीं बोर्ड बैठक

Rani Naqvi

डोनाल्ड ट्रंप ने बोला WHO पर बड़ा हमला, कहा- WHO चीन के लिए एक PR एजेंसी की तरह 

US Bureau

पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ बरसे ओवैसी, कहा वहा की सेना और आईएसआई है जिम्मेदार

bharatkhabar