January 24, 2022 4:11 pm
खेल

टीम इंडिया को लगा झटका: साउथ अफ्रीका दौरे से पहले चोटिल हुए ये खिलाड़ी

Indian Cricket Team 7 टीम इंडिया को लगा झटका: साउथ अफ्रीका दौरे से पहले चोटिल हुए ये खिलाड़ी

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है। लेकिन इससे पहले टीम इंडिया की तरफ से बुरी खबर सामने आई है।

ये खिलाड़ी हुए चोटिल

इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर के अनुसार टीम के ऐलान से पहले टीम के चार खिलाड़ियों की चोट गंभीर पाई गई है। चोटिल खिलाड़ियों में इशांत शर्मा, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और शुभमन गिल शामिल हैं।

चारों खिलाड़ी नहीं है फिट

रिपोर्ट के अनुसार ये चारों खिलाड़ी फिट नहीं हैं। रवींद्र जडेजा और इशांत न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी नहीं खेले थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि जडेजा लिगामेंट टियर से जूझ रहे हैं। वहीं, इशांत की उंगली डिसलोकेट हो गई है।

यह भी पढ़े

CDS बिपिन रावत का निधन, हेलिकॉप्टर क्रैश में पत्नी मधुलिका समेत सभी 14 लोगों की मौत

गौरतलब है कि कानपुर में पहले टेस्ट मैच के दौरान ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को दाहिने हाथ में चोट लगी थी। स्कैन कराने के बाद पता चला कि उनके कंधे में सूजन है। उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है और इसलिए उन्हें मुंबई में दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है।

हालांकि इसके टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का भी साउथ अफ्रीका दौरे पर जाना मुश्किल है। रिपोर्ट में कहा गया है कि गिल की पैर की चोट दोबारा से उभर आई है। इससे पहले भारत के इंग्लैंड दौरे पर भी गिल को चोट लगी थी। उन्हें दौरा बीच में ही छोड़ना पड़ा था। न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में खेले गए दूसरे टेस्ट में भी उनके बाएं हाथ पर चोट लगी थी।

Related posts

INDvsWI : पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का एलान, पृथ्वी शॉ को मिली जगह

mahesh yadav

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने पेश की नई मिसाल, हो रही वाहवाही

lucknow bureua

जन्मदिन स्पेशल: ऐसे दी भारतीय क्रिकेटरों ने कुंबले को जन्मदिन का बधाई

Rani Naqvi