February 28, 2024 6:30 pm
featured खेल

नए नियमों के साथ कल से शुरू होने जा रहा है टी-20 वर्ल्ड कप, जानिए कब है इंडिया का पहला मैच

sri lanka and india cricket team नए नियमों के साथ कल से शुरू होने जा रहा है टी-20 वर्ल्ड कप, जानिए कब है इंडिया का पहला मैच

 

कल यानि 16 अक्टूबर से टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने जा रहा है । टी-20 का यह आठवां वर्ल्ड कप है।

यह भी पढ़े

US प्रेसिडेंट जो बाइडेन बोले दुनिया का सबसे खतरनाक देश है पाकिस्तान , उनके पास हैं परमाणु हथियार

 

आपको बता दें कि 2007 से अब तक यह सिर्फ दूसरा मौका है जब लगातार दो साल में दो बार इस टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है। पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में ही UAE में सातवां वर्ल्ड कप खेला गया था। पिछला टूर्नामेंट 2020 में ही होना था। लेकिन कोरोना के कारण इसे एक साल टालना पड़ा था। इससे पहले 2009 और 2010 में लगातार दो साल दो बार टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन हुआ था।

sports नए नियमों के साथ कल से शुरू होने जा रहा है टी-20 वर्ल्ड कप, जानिए कब है इंडिया का पहला मैच

गौरतलब है कि इस बार वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से होने जा रही है। टूर्नामेंट का फाइनल 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम सुपर-12 राउंड से उतरेगी।

indian cricket team नए नियमों के साथ कल से शुरू होने जा रहा है टी-20 वर्ल्ड कप, जानिए कब है इंडिया का पहला मैच

पिछली बार की तरह इस बार भी वर्ल्ड कप में 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं। क्वालिफाइंग मुकाबले 16 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक खेले जाएंगे। क्वालिफाइंग राउंड के लिए 8 टीमों को 4-4 के दो ग्रुप में बांटा गया है। इन्हें ग्रुप A और ग्रुप B नाम दिया गया है। दोनों ही ग्रुप से टॉप-2 टीमें सुपर-12 राउंड के लिए क्वालिफाई करेंगी।

indian team tset match practice नए नियमों के साथ कल से शुरू होने जा रहा है टी-20 वर्ल्ड कप, जानिए कब है इंडिया का पहला मैच sri lanka and india cricket team नए नियमों के साथ कल से शुरू होने जा रहा है टी-20 वर्ल्ड कप, जानिए कब है इंडिया का पहला मैच team indiam wins the ODI नए नियमों के साथ कल से शुरू होने जा रहा है टी-20 वर्ल्ड कप, जानिए कब है इंडिया का पहला मैच

Related posts

पाकिस्तान ने फिर दिखाए तल्ख तेवर कहा: भारत तय नहीं करेगा कश्मीर का भविष्य

bharatkhabar

 महाराष्ट्र में दूध के दाम बढ़ाने की मांग को लेकर दूध उत्पादक किसान आंदोलन पर उतरें

rituraj

वाजपेयी के निधन पर पाकिस्तान, चीन और अमेरिका ने जताया शोक

mahesh yadav