featured खेल

T20 World Cup 2022: नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को 13 रन से हराया, भारत सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई

Netherland beat South Africa1 T20 World Cup 2022: नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को 13 रन से हराया, भारत सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई

T20 World Cup 2022: एडिलेड ओवल में दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड्स के बीच खेले गए मुकाबले में नीदरलैंड्स की टीम ने बड़ा उलटफेर किया है।

ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में वायु प्रदूषण चिंता का बना सबब, एक्यूआई गंभीर श्रेणी में पहुंचा

नीदरलैंड्स की टीम ने दक्षिण अफ्रीकी को 13 रनों से हराकर रोमांचक जीत हासिल की है। इस मैच में हार के साथ ही ना सिर्फ दक्षिण अफ्रीका विश्वकप से बाहर हो गई है बल्कि भारत सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर गया है।

Netherlands, South Africa, T20 World Cup 2022, Netherlands vs South Africa,  नीदरलैंड, साउथ अफ्रीका, नीदरलैंड बनाम साउथ अफ्रीका, टी-20 विश्व कप 2022,  वर्ल्ड कप 2022 | खेल - PTC News

दक्षिण अफ्रीका की अच्छी नहीं रही शुरुआत
नीदरलैंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए थे। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 21 रन पर ही अफ्रीका ने डीकॉक का विकेट गंवा दिया। इसके बाद 39 के स्कोर पर कप्तान बावुमा भी पवेलियन वापस लौट गए। दक्षिण अफ्रीका की टीम तेजी से रन भी नहीं बना पाई। 9.3 ओवर में दक्षिण अफ्रीका ने 64 के स्कोर पर तीसरा विकेट गंवाया।

SA vs Ned: नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 13 रन से हराकर किया विश्वकप से  बाहर, भारत सेमीफाइनल में | SA vs Ned: Big setback in T20 World Cup 2022  Netherland beat

मार्कराम ने एक छोर से मोर्चा संभालने की कोशिश की, लेकिन वो भी 90 के स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद 112 के स्कोर पर मिलर भी आउट हो गए। 17.3 ओवर में 120 रन तक पहुंचते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट गंवा दिए और मैच पूरी तरह से नीदरलैंड्स के कब्जे में आ गया। 20 ओवर का अंत होने पर दक्षिण अफ्रीका की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 145 रन ही बना पाई। इस तरह से नीदरलैंड्स 13 रन से मैच जीतने में कामयाब रहा।

T20 World Cup 2022 Super 12 Netherlands Beat South Africa By 13 Runs India  Reach Semifinal in Hindi - T20 World Cup 2022: नीदलरैंड ने साउथ अफ्रीका को  हराकर भारत को सेमीफाइनल

नीदरलैंड की गेदबाजी
नीदरलैंड की ओर से सभी गेंदबाजों ने ना सिर्फ किफायती गेंदबाजी की बल्कि विकेट भी अपने नाम किए। फ्रेड क्लासेन ने 4 ओवर में सिर्फ 20 रन दिए और 2 विकेट अपने नाम किए। वहीं ब्रेंडन ग्लोवर ने सिर्फ 2 ओवर गेंदबाजी की और 9 रन देकर 3 विकेट झटके। बैस डी लीड ने 3 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट झटके। वहीं पॉल वैन मीकरन ने 3 ओवर में 33 रन देकर 1 विकेट हासिल किया।

SA Vs Netherlands: पाकिस्तान की उम्मीदें फिर हुई जिंदा

दक्षिण अफ्रीका भी टूर्नामेंट से बाहर
नीदरलैंड्स की टीम हालांकि पहले ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी थी, लेकिन इस हार की वजह से दक्षिण अफ्रीका भी टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। अब पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले मैच में से जो भी विजेता बनेगा वो सेमीफाइनल में जगह बना लेगा।

टीम इंडिया ग्रुप बी से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। सेमीफाइनल में इंडिया की टक्कर इंग्लैंड से साथ होगी। वहीं न्यूजीलैंड की टक्कर पाकिस्तान या फिर बांग्लादेश के साथ हो सकती है।

Related posts

अहमदाबाद में 2 भाईयों ने पहले की अपने 4 बच्चों की हत्या फिर की खुदकुशी

Rani Naqvi

नीतीश बहुत जल्द मिट्टी में मिल जाएंगे, वो पांच तो हम 50 साल करेंगे राजनीति: तेजस्वी

Vijay Shrer

साल के अंत तक आ जायेगी कोरोना वैक्सीन : WHO प्रमुख

Aditya Gupta