खेल

मिताली राज ने क्रिकेट को कहा अलविदा, 23 साल क्रिकेट करियर में खेले 6 वर्ल्ड कप

mithali raj 0a मिताली राज ने क्रिकेट को कहा अलविदा, 23 साल क्रिकेट करियर में खेले 6 वर्ल्ड कप

भारतीय विमंस क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फार्मेट्स से संन्यास ले लिया है। उन्होंने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

यह भी पढ़े

गर्मियों में आम से बनाएं जायकेदार रेसिपीज़, खाने में आएगा मज़ा

 

 

संन्यास लेते हुए मिताली राज ने एक चिट्ठी ट्वीट की है और इसमें उन्होंने लिखा, ‘भारतीय नीली जर्सी पहनने के लिए मैंने एक छोटी बच्ची की तरह शुरुआत की थी क्योंकि अपने देश का प्रतिनिधित्व करना सबसे बड़ा सम्मान है। इस यात्रा में मैंने अच्छा और बुरा सब देखा है। हर एक घटना ने मुझे कुछ नया सिखाया है। यह 23 साल मेरे लिए सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण, सुखद और परिपूर्ण रहे हैं। सभी यात्राओं की तरह इसे भी खत्म होना था। मैं आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से संन्यास ले रही हूं।

mithali raj 0a मिताली राज ने क्रिकेट को कहा अलविदा, 23 साल क्रिकेट करियर में खेले 6 वर्ल्ड कप

मिताली राज का नाम दुनिया के सबसे बेहतरीन क्रिकेटरों में शुमार किया जाता है। कप्तानी और बल्लेबाजी में उन्होंने भारतीय महिला टीम को एक अलग पहचान दिलाई। 26 जून 1999 में भारत की तरफ से पहला मैच खेलने उतरी मिताली का डेब्यू धमाकेदार रहा था। आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने 114 रन की शानदार पारी के साथ करियर का आगाज किया था। पिछले 23 साल में 39 साल की मिताली ने भारत के लिए 10,000 से ज्यादा रन बनाए।

mithali raj मिताली राज ने क्रिकेट को कहा अलविदा, 23 साल क्रिकेट करियर में खेले 6 वर्ल्ड कप

मिताली राज ने टीम इंडिया के लिए 26 जून 1999 को डेब्यू किया था। वो पिछले 23 साल से भारतीय टीम के लिए खेल रही थी। 39 साल की मिताली ने टीम इंडिया के लिए 10,000 से ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने साल 2000 में भारत के लिए पहला विश्व कप खेला था। इसके बाद 2005, 2009, 2013, 2017 और 2022 में भी वो टीम इंडिया के लिए मैदान पर खेलने उतरीं।

Related posts

अंडर-20 फुटबॉल टीम ने स्पेन में कोटिफ कप 2018 के एक मुक़ाबले में भारत ने रचा इतिहास

Rani Naqvi

महिला विश्वकप क्वालीफायर : भारतीय टीम ने श्रीलंका को 114 रनों से हराया

shipra saxena

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, एम एस धोनी बाहर

mahesh yadav