featured देश

भारत-पाक मैच के मद्देनजर श्रीनगर में हाई अलर्ट, आतंकी हमले की आशंका

bar भारत-पाक मैच के मद्देनजर श्रीनगर में हाई अलर्ट, आतंकी हमले की आशंका

रविवार को लंदन में भारत और पाकिस्तान का आईसीसी ट्रॉफी का फाइनल मैच खेला जाना है। भारत और पाकिस्तान के मैच को देखने के लिए जहां एक तरफ पूरी दुनिया के लोग उत्साह से भरे हुए हैं तो वही दूसरी तरफ आतंकवादी अपनी नापाक साजिश रचने में लगे हुए है। कश्मीर में आतंकी हमले को देखते हुए राजधानी श्रीनगर का हाई अलर्ट पर रखा गया है। सूत्रों के मुताबिक रविवार को आतंकी सेना पर हमला करने की फिराक में लग सकते हैं। सूत्रों के हवाले से खबर हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला क्रिकेट के मैच के दौरान कश्मीर में आतंकी हमला हो सकता है। जिस कारण सुरक्षाबलों का अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। जानकारी मिली है कि श्रीनगर के डाउन टाउन क्षेत्र में आतंकियों की गतिविधी देखी गई है।

bar भारत-पाक मैच के मद्देनजर श्रीनगर में हाई अलर्ट, आतंकी हमले की आशंका

आतंकी ग्रेनेड से सेना पर हमला कर सकते हैं। आतंकी ग्रेनेड के साथ साथ स्वचलित हथियारों से सेना पर वार कर सकते हैं। यहां पर श्रीनगर के नूरबाग, ईदगाह और नौहट्टा इलाके में आतंकी हमलों की आशंका जताई गई है। वही इन दिनों घाटी में बेहद ही तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। यहां आतंकी आए दिन हमला किए जा रहे हैं। जिस ऐसे में शुक्रवार को हुए आतंकी हमले में एक एसएचओ और एक चालक समेत 6 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। बताया जा रहा है कि आतंकियों की मूवमेंट लश्कर के कमांडर मट्टू की मौत के बाद आतंकियों ने अपनी गतिविधी को और भी ज्यादा तेज कर दिया है।

जानकारी के लिए बता दें कि 10 साल बाद एसा मौका आया है कि जब भारत और पाकिस्तान आईसीसी के फाइनल मैच में एक दूसरे के साथ भिड़ने वाले हैं। इससे पहले साल 2007 में टी- 20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल मैच खेला गया था। जिसमें पाकिस्तान को भारत से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान की हार के बाद कश्मीर में लोगों ने खूब जश्न मनाया था। ऐसे में इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान फाइनल में भीड़ने वाली है जिससे घाटी में आतंकियों की गतिविधियां तेज हो सकती है।

Related posts

लखनऊ के इन दो बड़े रेलवे स्टेशनों को मिलेंगी कई विश्वस्तरीय सुविधाएं

Aditya Mishra

10 दिनों बाद फिर खुला रेयान इन्टरनेशनल स्कूल, प्रद्युम्न के पिता ने स्कूल खुलने पर जताया विरोध

piyush shukla

बिहारः एनडीए की बैठक में लोकसभा सीटों के बंटवारे पर तय आज होगी रणनीति

mahesh yadav