featured बिज़नेस

Share Market Today: भारतीय शेयर बाजार में सोमवार को गिरावट, सेंसेक्स में 345 अंक फिसला, निफ्टी में गिरावट

market 2 16298997324x3 1 Share Market Today: भारतीय शेयर बाजार में सोमवार को गिरावट, सेंसेक्स में 345 अंक फिसला, निफ्टी में गिरावट

Share Market Today: भारतीय शेयर बाजार में सोमवार को गिरावट देखने को मिली। इस दौरान सेंसेक्स लगभग 345 अंक फिसलकर फिलहाल 59,300 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी 118 अंक गिरकर 17639 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है।

ये भी पढ़ें :-

IND Vs ZIM 3rd ODI Match: जानिए भारत-जिम्बाब्वे का तीसरा वनडे मैच कब, कहां और कैसे देखें

आज के चढ़ने वाले शेयर्स
सेंसेक्स में आज एचयूएल, आईटीसी, पावरग्रिड, रिलायंस इंडस्ट्रीज, नेस्ले और डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज के शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। वहीं निफ्टी में ब्रिटानिया और आईटीसी, एचयूएल और पावरग्रिड के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में कमजोरी देखी जा रही है।

markets pti 2 Share Market Today: भारतीय शेयर बाजार में सोमवार को गिरावट, सेंसेक्स में 345 अंक फिसला, निफ्टी में गिरावट

आज के गिरने वाले शेयरों के नाम
सेंसेक्स में एनटीपीसी, इंफोसिस, एचसीएल टेक और टीसीएस के साथ एलएंडटी, टाइटन, एचसीएल टेक, भारती एयरटेल, एचडीएफसी, एशियन पेंट्स, अल्ट्राटेक सीमेंट और सन फार्मा भी नीचे गिरे हैं। आईसीआईसीआई बैंक, टेक महिंद्रा, मारुति, इंडसइंड बैंक के शेयरों में गिरावट का लाल रंग हावी है।

share market Share Market Today: भारतीय शेयर बाजार में सोमवार को गिरावट, सेंसेक्स में 345 अंक फिसला, निफ्टी में गिरावट

वैश्विक बाजारों में कमजोरी
इससे पहले, वैश्विक बाजारों में कमजोरी के बाद भारतीय शेयर बाजार में हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार (22 अगस्त 2022) को सुस्ती के संकेत मिल रहे हैं। ब्याज दरें बढ़ने की आशंका से शुक्रवार को अमेरिकी बाजारों में गिरावट नजर आई। डाऊ जोंस 300 अंत को नैस्डैक 260 अंकों तक लुढ़का। बड़ी रैली के बाद बाजार में मुनाफावसूली दिखी। ग्रोथ सेक्टर के स्टॉक्स पर सबसे ज्यादा दबाव दिखा।

वहीं, एशियाई बाजारों में SGX निफ्टी 75 अंक नीचे लुढ़क कर 17669 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है। यूरोपीय बाजार भी मिले-जुले ढंग से कारोबार कर रहे है। भारतीय बाजार में घरेलु संस्थागत निवेशकों (DIIs) ने नकद में 1633 करोड़ रुपये की बिकवाली की।

Related posts

लॉकडाउन की वजह से स्वास्थ्य सुविधाओं को सुधारने का मिला मौका: ICMR

Rani Naqvi

जानिए चेहरे से कैसे पता कर सकते हैं बीमारी के बारे में

Rani Naqvi

दिल्ली: एडमिशन का लालच देकर छात्रा से दुष्कर्म की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार

Pradeep sharma