featured Uncategorized बिज़नेस

Share Market Today: शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 233 अंक गिरा, निफ्टी 16200 के नीचे फिसला

markets pti 2 Share Market Today: शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 233 अंक गिरा, निफ्टी 16200 के नीचे फिसला

Share Market Today:  भारतीय शेयर बाजार में आज खुलते ही गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। आज के शुरुआती ट्रेड में बीएसई का सेंसेक्स 233.24 अंक यानी 0.43 फीसदी की गिरावट के साथ 54,248 पर खुला है और एनएसई का निफ्टी 84.45 अंक यानी 0.52 फीसदी की कमजोरी के साथ 16,136 पर ट्रेड कर रहा है।

ये भी पढ़ें :-

Bundelkhand Expressway: 16 जुलाई को होगा बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन, पीएम मोदी देगें सौगात

इन शेयरों में बढ़त
सेंसेक्स में सबसे ज्यादा गिरावट भारती एयरटेल और TCS में है जो 4% से ज्यादा नीचे है। TCS के Q1 नतीजे आने के बाद कुछ एनालिस्टों ने इसके टारेगेट प्राइस में कौटती की है। इसका असर स्टॉक पर दिख रहा है। इसके बाद विप्रो, टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक, इंफोसिस और अन्य शेयर है। NTPC, महिंद्रा एंड महिंद्रा, पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया, ICICI बैंक, एक्सिस बैंक, HDFC बैंक के शेयर बढ़कर कारोबार कर रहे हैं।

आज के गिरने वाले शेयर्स
भारती एयरटेल 4.02 फीसदी, टीसीएस 3.90 फीसदी, टेक महिंद्रा 2.83 फीसदी की गिरावट पर हैं। विप्रो 2.48 फीसदी और एचसीएल टेक 2.35 फीसदी की गिरावट के साथ ट्रेड कर रहे हैं। निफ्टी ऑटो और निफ्टी प्राइवेट बैंक इंडेक्स में भी आधा फीसदी से ज्यादा की तेजी है। अन्य बढ़ने वालों में फाइनेंशियल सर्विस, एफएमसीजी, मेटल और निफ्टी रियल्टी इंडेक्स है।

Related posts

कांग्रेस का चाल-चरित्र और इतिहास झूठ-फरेब पर ही टिका है- प्रहलाद सिंह पटेल

Rahul

अब सभी महापुरुषों के नाम पर बने स्मारकों को संवारेगी यूपी सरकार, जानिए क्या है योजना

Aditya Mishra

MET Gala 2018 -देसी गर्ल का जलवा देख फैंस हुए कायल

mohini kushwaha