मनोरंजन featured

बॉक्स ऑफिस पर फीका हुआ किंग ऑफ रोमांस का जादू, पीछे SRK

Untitled 273 बॉक्स ऑफिस पर फीका हुआ किंग ऑफ रोमांस का जादू, पीछे SRK

नई दिल्ली।  बॉलीवुड के ‘किंग ऑफ रोमांस’ कहे जाने वाले शाहरुख खान को आज बॉलीवुड में  26 साल हो गए हैं। बता दे ंकि शाहरुख ने अपनी दिव्या भारती के साथ फिल्म दीवाना से अपने फिल्मी सफर की शुरूआत की थी। आपको बता दें कि ये फिल्म  26 जून 1992 को रिलीज हुई थी। जिसके लिए शाहरुख को बेस्ट डेब्यू एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था। शाहरुख ने अपने इस 26 साल के करियर में एक से एक बढ़कर फिल्में दी। शाहरुख को आज किंग ऑफ रोमांस के नाम से जाना जाता है।

Untitled 273 बॉक्स ऑफिस पर फीका हुआ किंग ऑफ रोमांस का जादू, पीछे SRK

शाहरुख के फिल्मी सफर पर अगर नजर डाले तो तो उन्होंने एक के बाद एक बेहतरीन फिल्में दी। जो कि बॉक्स ऑफिस पर चमत्कार करती हुई देखी गई। हाल ही की बात करें तो शाहरुख  बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। कमाई के मामले में उनकी फिल्मों का कलेक्शन दोनों खान से पिछड़ा है। शाहरुख की दिलवाले, फैन, डियर जिंदगी, जब हैरी मेट सेजल बॉक्स ऑफिस की रेस में काफी कमजोर नजर आती हैं।  आइए एक नजर डालते हैं उनकी पिछली इन 4 फिल्मों के बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट कार्ड पर..

ये भी पढ़ें: लंदन में ग्लैमरस अंदाज में नजर आई शाहरुख खान की बेटी, आप भी देखे फोटो

दिलवाले, फैन का बुरा हालफिल्म ‘दिलवाले’ का लाइफटाइम कलेक्शन 148.72 करोड़ रहा था। फिल्म को क्रिटिक्स का अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला था। लेकिन शाहरुख की फैन फॉलोइंग की बदौलत फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक कमाई कर पाई। साल 2016 में आई उनकी ‘फैन’ बुरी तरह फ्लॉप हुई थी। ना ही अच्छे रिव्यू मिले, ना ही कमाई हुई। ‘फैन’ का लाइफटाइम कलेक्शन सिर्फ 85 करोड़ रुपए रहा

जब हैरी मेट सेजल हुई थी फ्लॉपआलिया भट्ट के साथ आई उनकी फिल्म ‘डियर जिंदगी’ अपने खास सब्जेक्ट की वजह के क्रिटिक्स को तो पसंद आई थी, लेकिन दर्शकों को ये फिल्म ज्यादा इंप्रेस नहीं कर पाई। फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन सिर्फ 66 करोड़ रहा था। इसके बाद 2017 में रिलीज हुई थी फिल्म ‘रईस’।

इस मूवी से किंग खान को बहुत उम्मीद थी। इसने ठीक-ठाक बिजनेस किया था. ‘रईस’ का लाइफटाइम कलेक्शन 138 करोड़ रुपए रहा था। इसी साल ‘जब हैरी मेट सेजल’ भी रिलीज हुई थी। फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन सिर्फ 61 करोड़ रुपए था। बता दें कि शाहरुख तीनों खान के मामले में बॉक्स ऑफिस पर पिछड़ते हुए नजर आ रहे हैं।

Related posts

केंद्र सरकार बताए, नोटबंदी से किताना कालाधन वापस आयाः नीतीश कुमार

Rahul srivastava

कोरोना के इस वैरिएंट ने मचाई देश में तबाही, दूसरी लहर का भी जिम्मेदार

Shailendra Singh

किसान आंदोलन, ब्रिटिश संसद में उठाया गया मुद्दा, ब्रिटिश मंत्री बोलें कि यह भारत का आंतरिक मामला

Aman Sharma