sii सीरम इंस्टीट्यूट कोरोना वैक्सीन के लिए आवेदन करने वाली दूसरी कंपनी बनी- सूत्र

सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर है कि सीरम इंस्टीट्यूट (SII) कोरोना वैक्सीन के लिए आवेदन करने वाली दूसरी कंपनी बन गई है. जी हां, जानकारी के मुताबिक, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने भारत में कोविड-19 वैक्सीन ‘कोविशील्ड’ के इस्तेमाल की मंजूरी के लिए आवेदन किया है. आपको बता दें सीरम ने ये आवेदन भारतीय औषधि महानियंत्रक यानि DGCI से किया है.

सूत्रों के हवाले से कंपनी की तरफ से जानकारी मिली है कि कोविशील्ड लक्षण वाले मरीजों और खासकर कोविड-19 के गंभीर मरीजों के मामले में प्रभावकारी साबित हुई है. ये परिणाम क्लीनिकल परीक्षण के चार डाटा का है.

इंस्टीट्यूट ने कहा है कि कोविशील्ड सुरक्षित है और टारगेट आबादी में कोरोना के रोकथाम के लिए प्रभावी तरह से इस्तेमाल की जा सकती है. आपको बता दें सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने भारत में कोविशील्ड वैक्सीन के ट्रायल के लिए एस्ट्राजेनेका पीएलसी के साथ हिस्सा लिया.

इससे पहले फाइजर ने किया था आवेदन-
सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से पहले फाइजर की भारतीय इकाई ने कोविड-19 टीके के इस्तेमाल की मंजूरी के लिए भारतीय औषधि महानियंत्रक को किया था.

भारत का हाल-
स्वास्थ्य मंत्रालय से मिले आंकड़ों के मुताबिक, भारत में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 96 लाख 44 हजार से ज्यादा हो गई. अब तक कुल मृतकों की संख्या 1,40,182 हो गई है. ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 91,00,792 हो चुकी है.

लंदन की सड़को पर दिखाई दिया कृषि कानून का विरोध, 700 गाड़ियों के साथ 4000 लोगों ने रैली में लिया हिस्सा

Previous article

IRFC भी 4,600 करोड़ रुपये का IPO लेकर तैयार, जानें किन कंपनियों के आईपीओ बाजार में उतरने की तैयारी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.