featured यूपी

 राजधानी में शुरू हुआ सीरो सर्वे, टीम ने 500 लोगों के लिए सैंपल

cmo  राजधानी में शुरू हुआ सीरो सर्वे, टीम ने 500 लोगों के लिए सैंपल

लखनऊ। राजधानी में आज से सीरो सर्वे शुरू हो गया है, यह सर्वे 3 दिनों तक चलेगा। स्वास्थ्य महकमा इस सर्वे के जरिए राजधानी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा जानने की कोशिश में है या यूं कहें कि इस सर्वे के जरिए यह जानकारी मिलेगी कि राजधानी की कितनी फीसद आबादी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुकी है। जिससे आने वाले समय में इस वायरस से निपटने के लिए उचित रूट प्लान स्वास्थ्य महकमा बना सके।

दरअसल,सीरो सर्वे राजधानी में 3 दिनों तक चलेगा। इस दौरान करीब 1500 लोगों के खून के नमूने लिए जाएंगे। उन नमूनों की जांच होगी,जिसके बाद रिपोर्ट तैयार कर स्वास्थ्य महकमे के आला अधिकारियों को भेजा जाएगा, ताकि आने वाले समय में यदि कोरोना वायरस कि कोई और लहर आती है तो उससे लड़ने के लिए सटीक रणनीति विभाग बना सके।

जिले के सीएमओ डॉक्टर संजय भटनागर ने बताया है कि शुक्रवार के दिन 500 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। यह कार्य दो और दिन चलेगा।

आपको बता दें की सीरो सर्वे के दौरान व्यवस्थाओं का जायजा लेने  के लिए सीएमओ डॉक्टर संजय भटनागर ने शुक्रवार रात करीब 8  बजे सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सुपरिटेंडेंट डॉक्टर तथा सर्वे कार्य में लगे सुपरवाइजर के साथ जूम मीटिंग भी की।

Related posts

लोकसभा चुनाव देश और ओडिशा दोनों का भाग्य तय करने वाला है: अमित शाह

bharatkhabar

WHO की चेतावनी, DELTA से भी ज्यादा तेजी से फैल रहा OMICRON,बढ़ेगी मरीजों की संख्या

Rahul

पीठासीन अधिकारियों का सम्मेलन शुरू, पीएम मोदी ने किया वर्चुअल उद्घाटन

Rani Naqvi