3e71174e 0817 47a5 a55d 8f7bcaa4a986 रूसी कैबिनेट ने किया स्थानीय ऐप्स के लिए नियमों को विस्तृत, जानें क्या है पूरा मामला
प्रतीकात्मक चित्र

रूस। हर देश में समय-समय पर कानूनों में बदनाव कर दिया जाता है। कभी ये बदलाव देश में चिंताजनक स्थिति में किए जाते हैं तो कभी इन नियमों में बदलाव करके कार्य करने की प्रकिया को कठिन बना दिया जाता है। ऐसा ही कुछ रूस में हुआ है। जहां रूसी कैबिनेट ने स्थानीय ऐप्स के लिए नियमों को विस्तृत किया है, जिन्हें 1 जनवरी 2021 के बाद उत्पादित गैजेट्स को स्थापित किया जाना है और साथ ही देश में बेचा जाना है। ये नए नियम स्मार्टफोन, टैबलेट, कंप्यूटर और स्मार्ट टीवी की चिंता को बढ़ाते हैं। इन स्थानीय ऐप में रूसी खोज इंजन, ब्राउज़र, संदेशवाहक, समाचार ऐप शामिल होंगे।

रूसी सदन में कुछ स्मार्ट गैजेट्स की बिक्री पर प्रतिबंध—

बता दें कि रूस में आए दिन किसी न किसी चींज को लेकर नियमों में बदलाव देखने को मिल जाता है। अब रूसी कैबिनेट ने स्थानीय ऐप्स के लिए नियमों को विस्तृत किया है। इन स्थानीय ऐप में रूसी खोज इंजन, ब्राउज़र, संदेशवाहक, समाचार ऐप शामिल होंगे। जानकरी के अनुसार नवंबर 2019 में, रूसी संसद के निचले सदन ने एक कानून अपनाया था, जिसमें कुछ स्मार्ट गैजेट्स की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। उसमें कहा था कि जब तक कि उनके पास 1 जुलाई, 2020 से शुरू होने वाले रूसी ऐप पहले से इंस्टॉल नहीं थे। इसी के साथ मार्च के अंत में, सांसदों ने 1 जनवरी, 2021 तक कानून के लागू होने में देरी करने के लिए मतदान किया।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

इस्तेमाल करेंगे ये 5 चीजें तो सर्दियों में कभी रूखी नहीं होगी आपकी त्वचा और बढ़ेगा GLOW

Previous article

धर्मचन्द गांधी जैन राजकीय महाविद्यालय में हुआ एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन, बच्चों को बताई गई ये बातें

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.