होली को लेकर रोडवेज ने कसी कमर, 25 मार्च से लखनऊ से चलेंगी ‘स्पेशल बसें’, जानिए पूरी डिटेल

लखनऊ। पूरे देश में 29 मार्च को मनाए जाने वाले हिंदुओं के सबसे बड़े पर्व होली को लेकर रोडवेज विभाग ने कमर कस ली है। राज्य सड़क एवं परिवहन निगम होली के लिए राजधानी लखनऊ से स्पेशल बसें चलाएगा। बसों की ये विशेष सेवाएं 25 मार्च से शुरू हो जाएंगी, जो दो अप्रैल तक चलती रहेंगी।

विभिन्न रूटों पर चलेंगी एयरकंडीशंड और साधारण बसें

इस होली स्पेशल सेवा के शुरू होते ही प्रदेश के दूर-दराज इलाकों में रहे यात्रियों को काफी राहत मिल जाएगी। इन बसों में साधारण बसों के साथ-साथ एयर कंडीशंड वोल्वो, एसी स्कैनिया, शताब्दी और पिंक बस सेवा शामिल रहेगी।

राजधानी के विभिन्न बस स्टेशनों से इसे शुरू किया जाएगा। इनमें चारबाग के अलावा आलमबाग, कैसरबाग और गोमतीनगर में बने अवध बस स्टेशन से ये विशेष बस सेवा शुरू की जाएगी। इन बसों की संख्या 310 रखी गई है।

सबसे व्यस्त रहेगा लखनऊ-दिल्ली रूट

बता दें कि राजधानी लखनऊ से दिल्ली तक का रूट सबसे व्यस्त रहेगा। लखनऊ से दिल्ली के लिए ही सबसे ज्यादा 60 बसें चलाई जा रही हैं।

इसके अलावा लखनऊ से वाराणसी जाने के लिए तीन, लखनऊ से प्रयागराज जाने के लिए चार जबकि लखनऊ से मथुरा के लिए दो बसों की व्यवस्था की गई है। वहीं दूसरा व्यस्ततम रूट गोरखपुर रहेगा जिसके लिए लखनऊ से 35 बसों को लगाया जा रहा है।

ऑनलाइन बुक कर सकते हैं टिकट

गौरतलब है कि होली का त्यौहार बेहद नजदीक आ गया है। होली पर यूपी के विभिन्न जिलों के अलावा लोग देश की राजधानी दिल्ली में भी बड़ी मात्रा में जाते हैं।

ऐसे में होली को देखते हुए इस विशेष सेवा के शुरू होने से बस यात्रियों को बड़ी राहत मिल जाएगी। इन बसों की अग्रिम बुकिंग के लिए यात्री परिवहन निगम की वेबसाइट http://www.upsrtc.com पर जाकर टिकट बुक करवा सकते हैं।

वहीं जिन यात्रियों को ऑनलाइन बुकिंग के बारे में नहीं पता वो राजधानी लखनऊ के विभिन्न बस अड्डों पर जाकर टिकट बुक करवा सकते हैं।

सीएम तीरथ की हरि की पैड़ी हरिद्वार में मां गंगा की पूजा–अर्चना

Previous article

मथुरा: जानिए किसने चढ़ाया राधारानी को साढ़े तीन लाख का हार

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured