featured यूपी

अमेरिका के रोड्स कालेज ने सीएमएस छात्र को 1,28,200 अमेरिकी डालर की दी स्कॉलरशिप

cms 1 अमेरिका के रोड्स कालेज ने सीएमएस छात्र को 1,28,200 अमेरिकी डालर की दी स्कॉलरशिप

लखनऊ। राजधानी के गोमती नगर स्थित सिटी मोन्टेसरी स्कूल के प्रतिभाशाली छात्र सौम्य सिंह को उच्चशिक्षा के अमेरिका के रोड्स कालेज द्वारा 1,28,200 अमेरिकी डालर की स्कॉलरशिप से नवाजा गया है।

सौम्य को यह स्कॉलरशिप चार वर्षीय उच्चशिक्षा अवधि के दौरान प्रदान की जायेगी। इसके अलावा, अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ इवांसविले एवं स्किडमोर कालेज द्वारा भी इस मेधावी छात्र को स्कॉलरशिप के साथ उच्चशिक्षा के लिए आमन्त्रित किया गया है। इस प्रकार, सीएमएस के एक और प्रतिभाशाली छात्र ने अपनी लगन, प्रतिभा व शैक्षणिक उत्कृष्टता के दम पर विदेश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिपके साथ चयनित होकर लखनऊ का नाम गौरवान्वित किया है।

सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी ने बताया कि प्रतिवर्ष सीएमएस के 100 से अधिक मेधावी छात्र विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में उच्चशिक्षा के लिए चयनित होते हैं। इस वर्ष अभी तक सीएमएस के 60 से अधिक छात्र अमेरिका, इंग्लैण्ड, कैनडा, आस्ट्रेलिया, जापान, सिंगापुर, जर्मनी आदि विभिन्न देशों के ख्यातिप्राप्त विश्वविद्यालयों में चयनित हो चुके है, जिनमें से अधिकतर को स्कॉलरशिप प्राप्त हुई है।

Related posts

कानपुर सड़क हादसाः कई परिवारों का बुझा चिराग, आखिर कौन है जिम्मेदार?

Shailendra Singh

Remove Dark Circle: डार्क सर्कल से बिगड़ रही है चेहरे की रंगत, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

Neetu Rajbhar

सपा का गिरा एक और विकेट, सुभाष राय भाजपा में हुए शामिल

Neetu Rajbhar