featured बिज़नेस

लॉकडाउन में एक और बैंक लेकर डूबा पैसा, जानिए आपको पैसा सुरक्षित है या डूब गया?

कोरोना के चलते वैसे ही पूरी दुनिया लॉकडाउन में हैं। जिसका असर देश ही नहीं दुनिया की अर्थव्यवस्था पर पड़ रहा है। फिलहाल इसको कोई हल तो निकलता हुआ नहीं दिख रहा है। लेकिन जनता को एक और बड़ा झटका जरूकर लग गया है।

logo लॉकडाउन में एक और बैंक लेकर डूबा पैसा, जानिए आपको पैसा सुरक्षित है या डूब गया?
लॉकडाउन से देश की जनता वैसे ही बहुत परेशान थी ऊपर से देश का एक और बैंक डूब गया। जी हां आप सही सुन रहे हैं देश में एक और सहकारी बैंक डूब गया है।

सीकेपी को-ऑपरेटिव बैंक का लाइसेंस रद्द करने के बाद RBI ने बताया कि 99.2 फीसदी ग्राहकों को उनकी पूरी जमा रकम वापस मिल जाएगी।

RBI ने बताया कि इस बैंक में 1.32 लाख ग्राहक हैं। इनमें से 99.2 फीसदी ऐसे डिपॉजिटर्स हैं, जिनके खाते में 5 लाख रुपये या इससे कम रकम जमा हैं।

बैंक के लाइसेंस रद्द हो जाने के बाद नियमों के मुताबिक, धारकों को अधिकतम 5 लाख रुपये तक का ही भुगतान किया जाएगा।

सीकेपी को-ऑपरेटिव बैंक का लाइसेंस रद्द करने का कारण बताते हुए आरबीआई ने कहा,’ इस बैंक की वित्तीय हालत बेहद खराब है। जिसकी वजह से बैंक का लाइसेंस रद्द किया जा रहा है।

https://www.bharatkhabar.com/the-economy-of-the-country-will-handled-by-the-farmers-know-how-the-situation-will-improve/
इतना ही नहीं आरबीआई की तरफ से कहा गया है कि, बैंक के प्रबंधकों ने खाता धारकों को धोखा दिया है।
बैंक के अचानक से डूब जानें से लोगों को बड़ा झटका लगा है। लॉकडाउन के चलते वैसे ही लोगों की माली हालत खराब है ऊपर से बैंक के बंद होने से खाता धारकों की स्थिति और भी बद से बत्तर हो जाएगी। इससे पहले भी कई बैंकों के डूबने की खबर आ चुकी है।

Related posts

बुलंदशहर में मायावतीः सपा-कांग्रेस गठबंधन को बताया स्वार्थ

Rahul srivastava

Breaking News

गाजियाबादः पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर का किया पर्दाफाश, 30 आरोपी गिरफ्तार

Shailendra Singh