November 29, 2021 9:14 am
featured देश

ट्विटर ने लॉक किया केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का अकाउंट, कहा पॉलिसी का उल्लंघन किया

ravishankar prasad 2 e1615277459609 ट्विटर ने लॉक किया केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का अकाउंट, कहा पॉलिसी का उल्लंघन किया

ट्विटर और भारत सरकार के बीच तनातनी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। नए IT नियम को लेकर सरकार और ट्विटर में काफी मतभेद है। वहीं अब ट्विटर ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का अकाउंट लॉक कर दिया। हालांकि एक घंटे बाद दोबारा उसे बहाल कर दिया गया।

रविशंकर ने शेयर किया स्क्रीनशॉट

इसके बाद रविशंकर प्रसाद ने ट्विटर पर निशाना साधा। उन्होने कहा कि ट्विटर का कहना था कि आपने अमेरिका के डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट का उल्लंघन किया है। उन्होने अकाउंट लॉक होने और दोबारा एक्सेस मिलने का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर शेयर किया।

ट्विटर संबंधित कंटेंट को हटाएगा

वहीं अकाउंट लॉक करने पर मिले नोटिस में लिखा है कि आपके अकाउंट को लॉक किया गया है। क्योंकि ट्विटर को आपके अकाउंट से पोस्ट किए गए कंटेंट पर डिजिटिल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट की शिकायत मिली है। DMCA के तहत कॉपीराइट का दावा करने वाला ट्विटर को नोटिफाई कर सकता है, कि यूजर ने उनके कॉपीराइट कामों का उल्लंघन किया है। इस नोटिस के मिलने पर ट्विटर संबंधित कंटेंट को हटाएगा।

‘नया कानून मानना ही पड़ेगा’

इसपर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ट्विटर की मनमानी, असहनशीलता को लेकर मैंने जो टिप्पणियां की है, ये उसकी झल्लाहट है। उन्होंने कहा कि कोई भी प्लेटफॉर्म कुछ भी कर ले IT को लेकर नया कानून मानना ही पड़ेगा। इसे लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। ट्विटर की कार्रवाई ये बताती है कि वो बोलने की आजादी का हितैषी नहीं, उसे सिर्फ अपना एजेंडा चलाने में दिलचस्पी है।

Related posts

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन के बयान से MS धोनी के फैंस का टूट सकता है दिल

mahesh yadav

These Fitness Tips Help Take Inches off Your Waistline

bharatkhabar

डिग्री विवाद में स्मृति ईरानी को कोर्ट से राहत

Rahul srivastava