September 17, 2021 2:57 pm
featured यूपी

लखनऊ: ऑल इंडिया इंडियन बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने राम नाथ शुक्ला

लखनऊ: ऑल इंडिया इंडियन बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने राम नाथ शुक्ला

लखनऊ: देश के प्रमुख राष्ट्रीयकृत बैंक ‘इंडियन बैंक’ के अधिकारी संगठन ऑल इंडिया इंडियन बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने राम नाथ शुक्ला बनाए गए।

जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश मध्य राज्य इकाई के अध्यक्ष एवं मंडल सचिव सीतापुर अंजनी कुमार पांडे ने बताया कि इलाहाबाद बैंक और इंडियन बैंक के समामेलन के पश्चात दोनों बैंकों के अधिकारी संगठनों के एकीकरण के पश्चात राम नाथ शुक्ला को सर्वसम्मति से राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया।

1992 में शुरू किया था संघर्ष

राम नाथ शुक्ला का जीवन अधिकारियों के हितों की रक्षा हेतु सतत संघर्षशील रहा है। उनका बैंकिंग सेवा कालीन जीवन 1992 से प्रारंभ हुआ। तब से लेकर आज तक वह निरंतर सांगठनिक गतिविधियों में सक्रिय रहे। इस दौरान वे लखनऊ की क्षेत्रीय इकाई के क्षेत्रीय सचिव ,उत्तर प्रदेश राज्य के मध्य इकाई के प्रांतीय सचिव ,राज्य समन्वयक अखिल भारतीय इकाई में वरिष्ठ उपाध्यक्ष के गुरतर दायित्व का निर्वहन सफलतापूर्वक करते रहे।

अपने स्वाभिमान की सुरक्षा भी प्राथमिकता है-रामनाथ

रामनाथ शुक्ल ने कहां की अधिकारी हितों की रक्षा के साथ-साथ उनके स्वाभिमान की सुरक्षा भी उनकी प्राथमिकता है। संस्थान एवं संगठन को सर्वश्रेष्ठ ऊंचाइयों तक पहुंचाना उनका लक्ष्य है। उन्होंने बताया कि बाजारवाद में ग्राहकों में अपने विश्वास को बनाए रखना एक महत्वपूर्ण चुनौती है।

कई बार नीतियां भी आड़े आती है-रामनाथ

कई बार जिस के निष्पादन में नीतियां भी आड़े आती हैं। उन नीतियों को बैंक नियमानुसार सही करवा कर अपने प्रिय संस्थान को निरंतर सफलता पर पहुंचाना ही हम सभी कार्मिकों का लक्ष्य है। हम सबका विश्वास है कि हम इसमें सफल भी रहेंगे।

27 जुलाई को रामनाथ शुक्ल के लिए अभिनंदन समारोह

अंजनी कुमार पांडे ने बताया कि आगामी 27 जुलाई 2021 को राज्य इकाई की ओर से रामनाथ शुक्ल का अभिनंदन समारोह लखनऊ में आयोजित किया जा रहा है।

Related posts

घर बैठे पेपरलेस खाते खोल रहा डाक विभाग

Shailendra Singh

देशभर में कोरोना वायरस के अब तक 110 मामले, सरकार ने दिए निर्देश, 2 टेस्ट नेगेटिव आए तभी करें डिस्चार्ज

Rani Naqvi

उद्धव ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ पर साधा निशाना, कहा- हिम्मत है तो यूपी ले जाकर दिखाएं फिल्म सिटी

Trinath Mishra