Breaking News featured देश

गृह मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा ऐलान, 2018 तक सील होंगी भारत-पाक सीमा

Home Minister Rajnath Singhs big announcement by 2018 India Pakistan border would be sealed गृह मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा ऐलान, 2018 तक सील होंगी भारत-पाक सीमा

जैसलमेर। भारत-पाकिस्तान सीमा पर बढ़ते तनाव के बीच केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को जैसलमेर पहुंच गए है। यहां पहुंचकर राजनाथ ने पाकिस्तान से सटे अंतर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्रों में सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया और राज्यसीमावर्तीं मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। बैठक के बाद राजनाथ से मीडिया के सामने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि दिसंबर 2018 तक भारत-पाक सीमा को सील कर दिया जाएगा।

home-minister-rajnath-singhs-big-announcement-by-2018-india-pakistan-border-would-be-sealed

इसके साथ ही राजनाथ ने कहा कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर बढ़ते तनाव को देखते हुए सीमा पर पूरी तरह से निगरानी रखी जा रही है। हमारे जवान पूरी तरह से मुस्तैद है। भारत में घुसपैठ को रोकने के लिए सभी तरह के उपाय किए जाएंगे। देशवासी सेना और जवानों पर विश्वास रखें देश की सुरक्षा पर कभी भी आंच नहीं आएगी। जिस तरह से किसान अपने खेत की रखवाली करता है ठीक उसी तरह से जवान सीमा की रखवाली करता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश के समक्ष चुनौती हो तो सभी को एकजुट होना चाहिए। इन दिनों भारत-पाक के बीच तनातनी बढ़ी है ऐसे में सभी को संयम से काम लेना चाहिए।

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अन्तरराष्ट्रीय सीमा से जुड़े चार राज्यों में मौजूदा सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए आज चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की है। इन राज्यों में राजस्थान, पंजाब, जम्मू कश्मीर और गुजरात शामिल है। इस बैठक में राज्य के मुख्यमंत्रियों के अलावा पुलिस महानिदेशकों, सीमा सुरक्षा बल और बॉर्डर मैनेजमेंट के अधिकारिओं ने भी हिस्सा लिया। अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान राजनाथ जैसलमेर के अलावा बाड़मेर भी जाएंगे।

Related posts

हाफिज के साथ मंच साझा करने पर फिलीस्तीन की हुई फजीहत

Vijay Shrer

योगी सरकार में बदजुवान एसडीएम ने किसान को दी गाली, गेहूं क्रय केंद्र पर जबरन करवाया गिरफ्तार

bharatkhabar

OMG!! ये क्या कह दिया परेश रावल ने

Srishti vishwakarma