Breaking News featured राजस्थान राज्य

पूर्वोत्तर में भाजपा की जीत पर बोली राजे बीजेपी देश में आखिरी विकल्प

rabvja पूर्वोत्तर में भाजपा की जीत पर बोली राजे बीजेपी देश में आखिरी विकल्प

जयपुर। लगातार उपचुनाव हारने के बाद त्रिपुरा और नागालैंड का चुनाव जीतने और मेघालय में हारने के बाद भी सरकार बनाने की प्रमुख दावेदार मानी जा रही बीजेपी के संगठन में खुशी और नया जोश भर दिया है। इसी कड़ी में बीजेपी की जीत को लेकर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के संगठन कौशल से बीजेपी ने पूर्वोत्तर में शानदार जीत दर्ज की है। एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए राजे ने कहा कि पार्टी का जनाधार लगातार बढ़ता जा रहा है,जिसे वामपंथी किले को ढहाकर पार्टी ने साबित कर दिया है कि अब बीजेपी के अलावा देश में और कोई विकल्प नहीं है। rabvja पूर्वोत्तर में भाजपा की जीत पर बोली राजे बीजेपी देश में आखिरी विकल्प

दरअसल ये प्रेस वार्ता खास तौर पर पूर्वात्तर में बीजेपी की शानदार जीत को लेकर ही आयोजित की गई थी, जिसमें सीएम राजे के साथ राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष अशोक परनामी समेत पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी मौजूद थे। राजे ने कहा कि विकास आधारित राजनीति के दम पर ही बीजेपी को ये ऐतिहासिल सफलता मिली है। उन्होने कहा कि आजादी के बाद नरेंद्र मोदी देश के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री हैं और उनके नेतृत्व में केंद्र सरकार ने वे उपलब्धियां अर्जित की है, जो आजादी के बाद से अब तक नहीं की होगी। राजस्थान की मुखिया ने कहा कि नेतृत्व कौशल, कार्यकर्ताओं की मेहनत और जनता के आशीर्वाद के कारण ही त्रिपुरा में बीजेपी का वोट शेयर 1.3 फीसदी से बढ़कर 43 फीसदी पर पहुंच गया है, जिसमें सहयोगी दलों का 8 प्रतिशात भी शामिल है यानी की कुल 51 फीसदी।

सीएम ने कहा कि कांग्रेस का वोट शेयर प्रदेश में सिकुड़कर 1.8 फीसदी रह गया है। इसी प्रकास नागालैंड में बीजेपी का वोट शेयर दो प्रतिशत से बढ़कर 14 प्रतिशत हो गया है। इसमें सहयोगी दलों का वोट शेयर शामिल करें तो ये 40 प्रतिशत हो गया है, जबकि कांग्रेस का वोट शेयर 2 प्रतिशत ही रह गया है। राजे ने कहा कि त्रिपुरा में आदिवासी बहुल क्षेत्रों में भी बीजेपी को शानदार समर्थन मिला है, जोकि पार्टी के लिए शुभ संकेत है। उन्होंने कहा कि बीजेपी अब सर्वस्पर्शी पार्टी बन गई है, जो अब केवल शहर या गांव नहीं बल्कि सभी के मन में पहुंच गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि त्रिपुरा की जीत में राजस्थान के लोगों का भी बड़ा योगदान है क्योंकि त्रिपुरा में बड़ी संख्या में प्रवासी राजस्थानी हैं, जिन्होंने बीजेपी को भरपूर समर्थन दिया।

Related posts

नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज के अंतिम संस्कार में नहीं शामिल हुए दोनों बेटे

rituraj

गणतंत्र दिवस 2018: पहले गणतंत्र दिवस पर ऐसा था पहले पीएम नेहरू का भाषण

Rani Naqvi

अगर एनआईए को नहीं मिली पाक जाने की इजाजत तो यह होगा विश्वाघात: राजनाथ

bharatkhabar