February 8, 2023 9:36 pm
featured राजस्थान

राजस्थान में कड़ाके की सर्दी से मिलेगी थोड़ी राहत, इन जगहों में पिघली बर्फ

winter राजस्थान में कड़ाके की सर्दी से मिलेगी थोड़ी राहत, इन जगहों में पिघली बर्फ

 

राजस्थान में बर्फ जमा देने वाली सर्दी से अब लोगों को राहत मिलनी शुरू हो गई। फतेहपुर, माउंट आबू, चूरू समेत कई जगह जहां दो दिन पहले तक तापमान माइनस या जमाव बिंदु पर था। वहां अब प्लस में आ गया।

यह भी पढ़े

टीवी चैनलों के लिए एडवाइजरी हुई जारी, सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने दिए निर्देश

 

अजमेर, बाड़मेर, जोधपुर में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच गए। दिन के अधिकतम तापमान पिछले 2 दिन में 11 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ गए। आज उत्तरी राजस्थान के बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, झुंझुनूं एरिया में सुबह हल्के बादल भी छाए।

up winter राजस्थान में कड़ाके की सर्दी से मिलेगी थोड़ी राहत, इन जगहों में पिघली बर्फ

मौसम केन्द्र जयपुर और स्थानीय रिपार्ट के मुताबिक आज फतेहपुर में तापमान -0.5 से बढ़कर 3.5 पर पहुंच गया। मिनिमम टेम्प्रेचर 3 डिग्री सेल्सियस बढ़ने के साथ ही यहां लोगों को सर्द बफीर्ली हवाओं से भी राहत मिली। इसी तरह चूरू में भी आज रात का तापमान -0.5 से बढ़कर 3.8 पर पहुंच गया। पिछले एक सप्ताह बाद चूरू में तापमान 4 डिग्री सेल्सियस के नजदीक पहुंचा है। जयपुर के जोबनेर में जहां पिछले 4 दिन से लगातार तापमान जमाव बिंदु या उससे नीचे बना हुआ था वहां भी आज तापमान बढ़कर 3.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया।

cold winter राजस्थान में कड़ाके की सर्दी से मिलेगी थोड़ी राहत, इन जगहों में पिघली बर्फ

दो दिन पहले तक राजस्थान अधिकांश जगह दिन के तापमान बढ़ने से लोगों को बड़ी राहत मिली है। 6 जनवरी तक जयपुर, पिलानी, कोटा, चूरू, धौलपुर, टोंक, बूंदी, बारां, करौली में तो न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे थे, जो अब बढ़कर 22 से 26 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गए है। करौली में दिन का अधिकतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस था, जो दो दिन के अंदर बढ़कर 25.4 तक आ गया। इसी तरह बारां में तापमान 15.8 डिग्री सेल्सियस से बढ़कर 25.4 पर, धौलपुर में 12.9 से 22.1 पर, गंगानगर में 9.6 से 17 पर, कोटा में 16.2 से बढ़कर 25.9 और जयपुर में 19.8 से बढ़कर 25.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है।

Related posts

भगवान श्री कृष्ण की 10 मुंगफली देखकर कैसे तय किया जाता था महाभारत की विशाल सेना का भोजन..

Mamta Gautam

Maharashtra: मुंबई-चेन्नई एनसीबी ने उल्वे इलाके में छापा मारा, भारी मात्रा में ड्रग्स की जब्त

Rahul

झूठी है मुंबई पुलिस ?, दिशा सालियान की मौत 8 नहीं 7 जून को हुई

Trinath Mishra