November 28, 2021 5:34 am
खेल

IPL 2018: रहाणे-सैमसन की धीमी पारी की वजह से राजस्थान रॉयल्स ने गंवाया मौका, IPL से बाहर

rajasthan IPL 2018: रहाणे-सैमसन की धीमी पारी की वजह से राजस्थान रॉयल्स ने गंवाया मौका, IPL से बाहर

कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए IPL 2018 के एलिमिनेटर मुकाबले में KKR ने राजस्थान रॉयल्स को 25 रनों से फाइनल में पहुंचने की उम्मीद कायम रखी। जहां अगले एलिमिनेटर मुकाबले में उसके सामने सनराइजर्स हैदराबाद होगी। इस मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी। वहीं इस हार के साथ IPL 2018 में राजस्थान रॉयल्स का सफर खत्म हो गया है। बता दें कि 170 रनों का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर मात्र 144 रन बना सकी।

 

rajasthan IPL 2018: रहाणे-सैमसन की धीमी पारी की वजह से राजस्थान रॉयल्स ने गंवाया मौका, IPL से बाहर

 

 

रहाणे-सैमसन की धीमी पारी बनी हार की वजह

170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरूआत अच्छी रही। राहुल त्रिपाठी और कप्तान रहाणे ने पहले विकेट के लिए तेजी से 47 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद रहाणे ने (46 रन, 41 गेंद) और संजू सैमसन (50रन, 38 गेंद)ने मिलकर 54 गेंदो पर मात्र 62 रनों की साझेदारी की राजस्थान की धीमी पारी की बजय बने KKR के फिरकी गेंदबाज पीयूष चावला और कुलदीप यादव को खेलना राजस्थान के बल्लेबाजों को भारी पड़ रहा था। पीयूष चावला ने कसी गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट लिए वहीं कुलदीप यादव ने भी चावला का अच्छा साथ दिया। और राजस्थान के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाए रखा। कुलदीप ने 4 ओवर में मात्र 18 रन खर्चे और अजिंक्य रहाणे को चलता किया।

 

सुरेश रैना की चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल-11 के फाइनल में जगह बनाई

 

कार्तिक–रसल ने दिखाई आक्रामक बल्लेबाजी

 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी KKR की शुरूआत काफी खराब रही और 51 रनों तक अपने 4 प्रमुख बल्लेबाजों का विकेट गवां कर संकट में थी।

कप्तान दिनेश कार्तिक ने कप्तानी पारी खेलते हुए 38 गेंदों पर 52 रन बनाए। वहीं आन्द्रे रसल ने 5 छक्के और 3 चौके की मदद से नाबाद 49 रनों की पारी खेली। इसके अलावा युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने 28 रनों की उपयोगी पारी खेली।

राजस्थान रॉयल्स की ओर से गौतम आर्चर, लाउघिल्न ने दो-दो विकेट लिए जबकि श्रेयस गोपाल ने एक विकेट लिया।

Related posts

तेज गेंदबाज आशीष नेहरा लेंगे क्रिकेट से संन्यास, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेंगे अपना आखिरी मैच

Breaking News

भारतीय चयन समिति ने सीरीज से पहले ऋषभ पंत को टेस्ट स्क्वॉड से किया रिलीज

Rani Naqvi

AUS vs IND: ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 235 रन पर ऑलआउट, टीम इंडिया की दूसरी पारी शुरू

mahesh yadav