सुरेश रैना की चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल-11 के फाइनल में जगह बनाई

नई दिल्ली। सुरेश रैना की चेन्नई सुपरकिंग्स ने बीते मंगलवार रात आईपीएल-11 के फाइनल में जगह बनाई। रैना सातवीं बार फाइनल में खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी होंगे। रैना से ज्यादा यह सौभाग्य उनके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को ही मिला है। धोनी रिकॉर्ड आठवीं बार फाइनल खेलेंगे। हालांकि, रैना के लिए यह सीजन एक निजी उपलब्धि के लिए भी काफी खास है। वे आईपीएल में अब तक 4,953 रन बना चुके हैं, यानी इस टूर्नामेंट के पहले पांच हजारी बनने से 47 रन दूर हैं। अभी उनको फाइनल भी खेलना है।

बता दें कि ऐसे में बहुत संभावना है कि वे इसी सीजन में आईपीएल में 5,000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएं। प्लेऑफ में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, उनके बाद धोनी ही 400 से ज्यादा का आंकड़ा छू सके हैं। सुरेश रैना आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज तो हैं ही। प्लेऑफ में सबसे ज्यादा रन बनाने का भी रिकॉर्ड उनके नाम है।

रैना ने अब तक प्लेऑफ के 18 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 50.46 की औसत और 169.07 के स्ट्राइक रेट से 658 रन बनाए हैं। आने वाले एक-दो साल में उनका यह रिकॉर्ड टूटने का अनुमान है। महेंद्र सिंह धोनी के अलावा कोई भी बल्लेबाज प्लेऑफ में 400 से ज्यादा रन नहीं बना सका है। महेंद्र सिंह धोनी ने 18 प्लेऑफ मुकाबलों में 44.11 की औसत और 139.79 की स्ट्राइक रेट से 406 रन बनाए हैं।