featured राजस्थान

राजस्थान: केंद्र सरकार पर हमलावर हुए पायलट, कहा- बीजेपी के लोग पाखंडी और बहरूपिए, लचीले भाषण देकर झांसा देते हैं

sachin pilot 1537730637 राजस्थान: केंद्र सरकार पर हमलावर हुए पायलट, कहा- बीजेपी के लोग पाखंडी और बहरूपिए, लचीले भाषण देकर झांसा देते हैं

राजस्थान में उपचुनावों का समय नजदीक आते ही सियासत भी गर्मा गई है। इसी बीच प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने जहां महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार पर कटाक्ष किया तो वहीं दलितों के साथ दुर्व्यवहार होने की बात कही।

भाजपा के लोग पाखंडी और बहरूपिए- सचिन पायलट 

राजस्थान में उपचुनावों का समय नजदीक आते ही सियासत भी गर्मा गई है। इसी बीच प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने जहां महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार पर कटाक्ष किया तो वहीं दलितों के साथ दुर्व्यवहार होने की बात कही। सचिन पायलट ने भाजपा नेताओं के अंबेडकर प्रेम और सरदार पटेल प्रेम को लेकर बड़ा हमला बोला है। सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा के लोग पाखंडी और बहरूपिए हैं जो वोट के लिए किसी की भी पूजा कर सकते हैं।

दलितों का सम्मान कांग्रेस पार्टी ने किया- पायलट

सचिन पायलट ने कहा कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के नाम पर देश में कई आंदोलन हुए और कई पार्टियां बनीं और लोग कई पदों पर भी उनके नाम पर पहुंच गए। दलितों का जो सम्मान कांग्रेस पार्टी ने किया है वह किसी और ने नहीं किया है और वहीं दलित समाज के लोग भी पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ कांग्रेस पार्टी से जुड़े रहे हैं यह कांग्रेस के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि सिर्फ चुनाव जीतने और पद लेने से कुछ नहीं होता बल्कि दलितों के लिए निर्णय जो लिए जाते हैं वह दिखने चाहिए।

‘लचीले भाषण देते हैं, झांसा देते हैं और दंगों को बढ़ावा देते हैं’

बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि हमें ऐसे लोगों से दूर रहना चाहिए जो लचीले भाषण देते हैं, झांसा देते हैं और दंगों को बढ़ावा देते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को सत्ता से साफ करने के लिए कांग्रेस पार्टी को मजबूत करना पड़ेगा।  इन लोगों का एक ही मकसद होता है लोगों के बीच दूरियां बना दो, फूट डालो राज करो।

‘बेरोजगारी चरम पर है, पेट्रोल-डीजल के भाव 100 के पार हैं’

बेरोजगारी और महंगाई को लेकर भी सचिन पायलट केंद्र सरकार पर हमलावर हुए। उन्होंने कहा कि आज बेरोजगारी चरम पर है, पेट्रोल-डीजल के भाव 100 के पार हैं। रसोई गैस सिलेंडर 900 रुपए का हो गया है। सचिन पायलट ने भाजपा और केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इन लोगों का इतिहास उठाकर देख लो तो इन्होंने हर क्षेत्र में धोखा दिया है। कोरोना महामारी से लाखों लोग मर गए, लेकिन उसकी जिम्मेदारी लेने कोई भाजपा का नेता सामने नहीं आया।

‘21वीं सदी में भी दलितों के साथ दुर्व्यवहार होता है’

वहीं दलितों को लेकर बोलते हुए पायलट ने कहा कि 21वीं सदी में भी दलितों के साथ दुर्व्यवहार होता है। उन्हें घोड़ी से उतार दिया जाता है, पायलट ने कहा कि 36 कौम की जिम्मेदारी बनती है कि इस प्रकार का दुर्व्यवहार बंद होना चाहिए। प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि दुख की बात यह है कि 21वीं सदी में भी भारत में दलित समाज के लोगों के साथ दुर्व्यवहार और भेदभाव होता है।

Related posts

उत्तराखंड में दो और कोरोना के मरीज हुए ठीक, कुल मिलाकर 7 लोगों ने जीती कोरोना से जंग 

Rani Naqvi

 जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

rituraj

रेप पीड़िता ने घटना से आहत होकर खुद को किया आग के हवाले

mahesh yadav